Breaking News

उन्नाव में किसोरिओ को जहर देकर मारा गया दो गिरफ्तार

लखनऊ: दोनों दलित लड़कियों की हत्या जहर देकर की गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी विनय समेत उसके नाबालिग दोस्त किशोर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में विनय ने कबूला है कि वो पानी में कीटनाशक मिलाकर अपने साथ ले गया था. यही पानी उसने लड़कियों को पिला दिया, जिसके बाद उनकी मौत हो गई.
विनय ने बताया कि उसकी एक लड़की से दोस्‍ती थी. उसने मोबाइल नंबर मांगा था, जिसे लड़की ने देने से इनकार कर दिया था. इसी बात से विनय बेहद नाराज था. जिसके बाद उसने पानी में कीटनाशक मिलाकर लड़की को पिला दिया. हालांकि ये जहरीला पानी दो अन्य लड़कियों ने भी पी लिया. जिसके बाद एक लड़की की मौत हो गई जबकि दूसरी का इलाज चल रहा है.

पुलिस के अनुसार, असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में बुधवार की शाम खेतों में घास लेने गईं तीन दलित किशोरियां वहीं पर बेसुध पाई गई थीं. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने 14 और 15 वर्षीय दो किशोरियों को मृत घोषित कर दिया था. जबकि तीसरी किशोरी (16) की हालत गंभीर देखकर उसे उन्‍नाव अस्‍पताल ले जाया गया और बाद में कानपुर रेफर कर दिया गया.

इसके बाद दोनों मृत किशोरियों के शव गुरुवार की शाम को पोस्टमार्टम के बाद गांव लाए गए थे. आज सुबह दोनों की अंत्येष्टि कर दी गई. सुरक्षा के लिए इस दौरान जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की थी और गांव के करीब 1KM पहले ही बैरिकेड लगा दिए गए थे. इतना ही नहीं, पुलिस ऑफिसर और मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी हर बैरिकेड पर लोगों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल के साथ मौजूद थे.