Breaking News

उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिनों के दौरान हल्की बारिश की संभावना

नई दिल्ली. भारत के उत्तर-पश्चमी, पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्र इस सप्ताह जमकर बारिश का सामना कर सकते हैं. भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को अगले 4 दिनों के दौरान इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा राजधानी दिल्ली के मौसम में भी बदलाव देखा गया. यहां बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से चार डिग्री अधिक था. बुधवार को बताय गया कि दिल्ली में अगले दो-तीन दिन तक आकाश में आंशिक रूप से बादल छाये रह सकते हैं.

IMD की तरफ से बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जम्मू-कश्मीर-गिलगिट-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की/मध्यम बारश या बर्फबारी हो सकती है. इसके बाद इन क्षेत्रों में तीन दिनों तक छिटपुट बारिश/बर्फबारी के आसार हैं. साथ ही अगले चार दिनों में उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट बारिश या बर्फबारी हो सकती है.

विभाग ने जानकारी दी कि पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिनों के दौरान हल्की बारिश की संभावनाएं हैं. जबकि, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम से जुड़ी ये गतिविधियां 25 और 26 फरवरी को देखी जा सकती हैं. साथ ही अगले पांच दिनों के दौरान अंडमान और निकोबार आईलैंड्स में छिटपुट से व्यापक हल्की/मध्यम बारिश की संभावनाएं हैं. साथ ही क्षेत्र में 27 फरवरी को भारी बारिश हो सकती है.

IMD के अनुसार, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 24 और 25 फरवरी को बिजली और गरज के साथ अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 24 से 26 फरवरी के दौरान छिटपुट से व्यापक वर्षा के आसार हैं.