Breaking News

आईएसआई के लिए मुखबिरी में सेना नायक परमजीत गिरफ्तार

नई दिल्ली. पाकिस्तान आईएसआई के लिए सेना का गिरफ्तार नायक परमजीत कई साल से मुखबिरी कर रहा था. परमजीत साल 2018 से हबीबउर्रहमान के जरिये पाकिस्तान आईएसआई के लिए काम करते हुए महत्वपूर्ण सूचनाएं और दस्तावेज लीक कर रहा था. इसके लिए उसे आईएसआई50 हजार रुपये महीना भेजती थी.

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि परमजीत साल 2018 से हबीबउर्रहमान के जरिये पाकिस्तान आईएसआई के लिए काम कर रहा था. जिसके लिए बाकायदा हर महीने पाकिस्तान आईएसआई परमजीत को 50 हजार रुपये महीना भेजती थी. वह 6 मोबाइल का इस्तेमाल करता था और ये 6 मोबाइल फोन पाकिस्तान आईएसआई के भेजे गए पैसे से ही खरीदे गए थे. 6 मोबाइल फोन के जरिये अलग अलग वाट्सएप और दूसरे ऐप के जरिए सेना के गोपनीय दस्तावेजों की जानकारी और नक्शे पाकिस्तान आईएसआई को भेजे जाते थे.

लॉकडाउन में 20 हजार रुपए परमजीत को आईएसआई भेजने लगी थी. ये तमाम पैसा हर महीने परमजीत की बहन के बैंक एकाउंट में ट्रांसफर किया जाता था. परमजीत के लिए
क्राइम ब्रांच को 9 दिन की कोर्ट से रिमांड मिली है. पूछताछ में जरूरी लगा तो क्राइम ब्रांच हबीबुर्रहमान और परमजीत को पोखरण और आगरा भी लेकर जाएगी. परमजीत और हबीबुर्रहमान से कई घण्टे मिलिट्री इंटेलिजेंस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ी पूछताछ भी की है.

हबीबुर्रहमान को पोखरण में फिलहाल सेना में मीट सप्लाई करने का टेंडर मिला हुआ था. इसके पहले मिले टेंडर में सब्जी सेना को सप्लाई करता था. बताया जा रहा है कि हबीबुर्रहमान की पोखरण यूनिट में सेना के कई छोटे बड़े अफसरों से सब्जी और मीट सप्लाई करने के दौरान दोस्ती भी हो गई थी, लेकिन सेना के यह अधिकारियों को तब बिल्कुल यह शक न हुआ कि यह शख्स पाकिस्तान के लिए जासूसी करता है. लगातार क्राइम ब्रांच दोनों से पूछताछ कर रही है.