Breaking News

आंधी-पानी के कहर से मची तबाही यूपी में बदले मौसम का कहर, 10 लोगों की गई जान

यूपी में मंगलवार को मौसम ऐसे बदला कि सूर्यास्त से पहले ही अंधेरा छा गया। कई जगह बारिश के साथ ओले भी गिरे। वर्षा जनित हादसों में प्रदेश में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। इसमें इटावा में बिजली गिरने से दो सगी बहनों की मौत हो गई, जबकि ब्रज क्षेत्र में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई।

इनमें मथुरा में तीन लोगों और मैनपुरी और जलेसर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं बुलंदशहर और खुर्जा में बिजली गिरने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग झुलस गए। झुलसने वालों में चार महिलाएं शामिल थीं।

राजधानी लखनऊ समेत आसपास के तमाम शहर एक से डेढ़ घंटे के लिए अंधेरे में गुम हो गए। काले बादल घिर आए और धूल भरी आंधी चलने लगी। इसके बाद एक-दो घंटे तक रुक-रुक कर हुई झमाझम बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ ही सर्दी भी बढ़ गई। इसके बाद एक-दो घंटे तक रुक-रुक कर हुई तेज बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ ही सर्दी भी बढ़ गई। इटावा, कानपुर, उन्नाव, हरदोई, बुंदेलखंड, बाराबंकी, फुर्सतगंज, बरेली, मेरठ, बहराइच, हमीरपुर, आगरा समेत कई जिलों में धूल भरी आंधी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया।

बारिश से आलू एवं मटर की फसल को नुकसान हुआ है, लेकिन गेहूं की बुवाई के लिए यह पानी रामबाण है। किसानों के मुताबिक बारिश के प्रति एकड़ करीब एक हजार रुपये की बचत हुई है।