Breaking News

अब तक मिले 18.5 करोड़, ओलिंपिक मेडल विनर सिंधु-साक्षी पर जारी है पैसों की बारिश

स्पोर्ट्स डेस्क. रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल विनर पीवी सिंधु और ब्रॉन्ज मेडल विनर साक्षी मलिक का देश लौटने पर जोरदार स्वागत हुआ। सिंधु का हैदराबाद में डबल डेकर बस में 32 किमी. तक विजयी जुलूस निकाला गया तो साक्षी को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए हरियाणा सरकार के 5 मंत्री मौजूद थे। बहादुरगढ़ में उनका सम्मान समारोह हुआ। सिंधु को मिलेंगी दो BMW…
– पीवी सिंधु सिल्वर मेडलिस्ट हैं, इसलिए उनपर ज्यादा पैसे बरसे। उन्हें अबतक कुल 13.5 करोड़ रुपए बतौर इनाम की घोषणा की जा चुकी है।
– साथ ही अगले महीने दो BMW भी मिलेंगी, जिसमें से एक हैदराबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन देगा और दूसरी पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर दे सकते हैं।
– सिंधु को सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपए की राशि तेलंगाना सरकार ने देने की घोषणा की है।
– वहीं, आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सम्मान समारोह के दौरान ही 3 करोड़ रुपए का चेक दे दिया।
– सिंधु को दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा सरकार, भारत पेट्रोलियम काॅरपोरेशन लिमिटेड, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया, स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री आदि ने भी लाखों रुपए इनाम देने की घोषणा की है।
साक्षी मलिक को लगभग 5 करोड़ रुपए का इनाम
– साक्षी मलिक को ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई जगह से करोड़ों रुपए इनाम की घोषणा की गई।
– उन्हें अब तक कुल 4.91 करोड़ रुपए बतौर इनाम की घोषणा की जा चुकी है। बहादुरगढ़ में सम्मान समारोह में सीएम खट्टर ने साक्षी को 2.5 करोड़ रुपए का चेक भी सौंपा।
– इस दौरान साक्षी ने कहा, “सपोर्ट देने के लिए सभी का शुक्रिया। उम्मीद है कि फ्यूचर में भी इसी तरह आप लोगों का सपोर्ट मिलता रहेगा।”
– हरियाणा सरकार ने साक्षी को राज्य की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया।
– साक्षी को दिल्ली सरकार, रेलवे मिनिस्ट्री, स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री : 30 लाख रुपए, इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन आदि ने भी लाखों रुपए इनाम देने की घोषणा की है।
सिंधु का ओलिंपिक में अचीवमेंट
– ओलिंपिक में देश को मेडल दिलाने वाली सबसे यंग एथलीट बनीं।
– 21 साल की सिंधु ने बैडमिंटन में भारत को पहला, ओलिंपिक हिस्ट्री में देश को 6th सिल्वर दिलाया।
– 92 साल में भारत के लिए सिल्वर जीतने वाली पहली महिला।
साक्षी का ओलिंपिक में अचीवमेंट
– रियो में भारत को पहला मेडल दिलाने वाली रेसलर, ब्रॉन्ज मेडल जीता।
– ओलिंपिक में मेडल जीतने वालीं भारत की चौथी एथलीट।
– रेसिलिंग में किसी भारतीय महिला एथलीट को इससे पहले कोई मेडल नहीं मिला था।