Breaking News

 अखिलेश यादव का उड़नखटोला, बारिश के  मौसम में चुनावी सरगर्मियां हुई तेज

उन्नाव। स्थानीय राजकीय इंटर कालेज मैदान में मंगलवार को आयोजित जनसभा में पहुंच सपा प्रमुख एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सर्वप्रथम साहित्यकारों व बलिदानियों को याद करते हुए निराला जी के साथ-साथ राजा राव राम बक्श सिंह का भी नाम लिया। अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने विशेष तौर पर उच्च वर्ग को तरजीह दी। सोशल इंजीनियरिंग के माध्यम से सभी को समेटने का प्रयास किया। अखिलेश की यह पहली चुनावी जनसभा थी। इधर, उन्नाव सदर के अलावा जिले में ही तीन अन्य जनसभाओं को संबोधित किया। अखिलेश यादव का चुनावी रथ ज्यों ही आगे बढा, उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि कानपुर मेट्रो का शिलान्यास मेरे द्वारा किया गया जब श्रेय लेने का काम बीजेपी कर रही है। उस मौके पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और कानपुर के सांसद मुरली मनोहर जोशी भी थे। बीजेपी काम के बजाय झूठ की राजनीति कर रही है। जो सरकार ऑक्सीजन ना दे पाई हो उससे झूठी सरकार आखिरकौन सी हो सकती है। उन्होने कहा कि किसान की आय और नौजवान के रोजगार के लिए आज बीजेपी के पास जवाब नहीं है। दिल्ली तक बड़े-बड़े विज्ञापन लगाए जा रहे हैं लेकिन जमीनी हकीकत इसके उलट देखने को मिल रही है। जिस तरह महंगाई बढ़ी है उससे कमाई आधी हुई है। बिजली महंगी है, बोरी में चोरी हो रही। बिजली के कारखाने नहीं लगे। हॉस्पिटल में इलाज नहीं मिल रहा, लेकिन सरकार कोई इंतजाम नहीं कर पा रही है।
इनसेट
इत्र कारोबारी के यहां हुई छापेमारी पर ली पूर्व सीएम ने चुटकी
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के उनकी पार्टी से किसी तरह के संबंध होने से साफ इनकार कर दिया। चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा ने गलती से अपने ही व्यवसायी पर छापा मारा। उन्नाव में समाजवादी रथ यात्रा शुरू होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में सपा प्रमुख ने कहा कि व्यापारी के सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) से कई भाजपा नेताओं के नाम सामने आएंगे जो उनके संपर्क में थे। अखिलेश ने कहा कि गलती से भाजपा ने अपने ही कारोबारी पर छापा मारा। उन्होंने दावा किया कि समाजवादी इत्र सपा एमएलसी पुष्पराज जैन द्वारा लांच गया था न कि पीयूष जैन ने लांच किया था। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा ने डिजिटल भूल से अपने ही व्यवसायी (पीयूष जैन) के यहां छापा मारा। गौरतलब हो कि आयकर और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड द्वारा गत दिनों की गई छापेमारी में कानपुर के इत्र व्यापारी के घर से लगभग 257 करोड़ रुपये नकद, 25 किलो सोना और 250 किलो चांदी बरामद की गई थी। अदालत के आदेश पर पीयूष जैन को सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सपा प्रमुख ने कहा कि भारी मात्रा में नकदी की वसूली ने साबित कर दिया है कि नोटबंदी और जीएसटी विफल हो गए हैं। पूर्व में भी बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया था कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन से समाजवादी पार्टी के संबंध रहे हैं।
इनसेट
टिकट के दावेदारों ने झोंकी अखिलेश की सभा में अपनी ताकत
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की विजय यात्रा में स्थानीय विधानसभा के टिकट के दावेदारों ने अपनी शक्ति का पुरजोर एहसास कराने का प्रयास किया। दो पहिया व चार पहिया वाहनों से हजारों की संख्या में अपने अपने समर्थकों को लेकर प्रत्याशियों ने जोर आजमाइश की। मंगलवार को जनपद मुख्यालय के जीआईसी मैदान में विजय यात्रा का आगाज करने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लुभाने के लिए स्थानीय विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया। इसमें कुछ दावेदार बीते कई दिनों से तैयारियां कर रहे थे। सपा वोटर बाहुल्य पुरवा विधानसभा में समाजवादी पार्टी से पिछड़ा वर्ग के कई दावेदार अपनी टिकट पक्की करने के इरादे से अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाने में सफल रहे। इनमें से प्रमुख रूप से क्षेत्र के चार बार विधायक रहे उदयराज यादव व भाजपा को छोड़कर सपा में शामिल हुए और पिछले विधानसभा में दूसरे स्थान पर रहे उत्तम चंद राकेश लोधी एडवोकेट के मध्य कांटे की प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। जहां पूर्व विधायक उदयराज यादव अपने बड़े लाव-लश्कर के साथ अपने गृह क्षेत्र से रवाना होकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की विजय यात्रा में पहुंचे तो वहीं दूसरी ओर उत्तम चंद राकेश लोधी भी बड़ी संख्या में दो पहिया व चार पहिया वाहनों के साथ समर्थकों को लेकर जीआईसी मैदान में डटे रहे। वहीं अन्य दावेदारों में सी एल यादव व कुलदीप यादव, राजेश यादव भी जोर आजमाइश करते दिखे। बता दें कि पुरवा विधानसभा में पहले स्थान पर लोधी समाज का वोटर है जबकि दूसरे स्थान पर यादव समाज का वोटर है। इसके बाद मुस्लिम, चौरसिया समाज, रावत समाज व कुशवाहा समाज का वोटर है जो मूल रूप से सपा की जीत का मुख्य आधार है।