Breaking News
अंग्रेजी शराब की दुकानों

अंग्रेजी शराब की दुकानों पर बड़ी कार्रवाई राजनीतिक दलों पर;

टनकपुर (चम्पावत) : राजनीतिक दलों को टोकन से शराब बेचने के मामले में टनकपुर और बनबसा की अंग्रेजी शराब की दुकानों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। अनुज्ञापी पर एक-एक लाख का जुर्माना लगाने के साथ दोनों दुकानों को 12 फरवरी तक निलंबित कर दिया गया है।

डीएम विनीत तोमर के निर्देश पर बनबसा के अनुज्ञापी राम सिंह ढेक और टनकपुर के सुखदेव सिंह पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही दोनों दुकानों को 12 फरवरी तक निलंबित कर दिया है। 13 फरवरी से दो दिन तक शराब की सभी दुकानों को बंद रखा गया है।

देश की गंगा-जमुनी तहजीब के विकास में छावनी !!

ऐसे में ये दुकानें अब 14 फरवरी के बाद ही खुलेंगी। टनकपुर और बनबसा की अंग्रेजी शराब की दुकानों पर चम्पावत के निर्वाचन अधिकारी हिमांशु कफल्टिया के नेतृत्व में दो फरवरी को छापा मारा गया था। छापे में भाजपा और कांग्रेस से संबंधित 225 से अधिक कार्यकर्ताओं की पर्चियां मिली थीं। निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट पर जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम ने दो फरवरी की शाम से ही दोनों दुकानों को सील करवा दिया था।

जिला अधिकारी ने बताया है कि रुपये के एवज में टोकन से शराब बेचने के मामले में आबकारी अधिनियम की धारा 34 के तहत कार्रवाई करते हुए आर्थिक दंड लगाने के साथ दुकानों को निलंबित रखने की कार्रवाई की है। इसके अलावा टनकपुर में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों व पदाधिकारियों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया जा चुका है।