मनोरंजन

सामने आई पोते के साथ जितेंद्र की फोटो, सरोगेसी के जरिए सिंगल पेरेंट बने तुषार

मुंबई. तुषार कपूर (39) पिता बन गए हैं। अब तक तुषार की शादी नहीं हुई है। सिंगल पेरेंट बनने के लिए उन्होंने सरोगेसी की मदद ली। बेटे का नाम लक्ष्य रखा है। तुषार के बेटे की पहली फोटो सामने आई है, जिसमें वे दादा जितेंद्र के साथ दिख रहे हैं। बता दें कि शाहरुख खान और आमिर खान भी सरोगेसी के जरिए बच्चे के पिता बने थे। सिंगल पेरेंट बन खुश हैं तुषार…
– मुंबई के जसलोक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में पिछले हफ्ते तुषार के बेटे का जन्म हुआ।
– तुषार ने बताया, “लक्ष्य का पिता बन मैं बहुत खुश हूं। अब वह मेरी जिंदगी में खुशियां लाएगा। भगवान की कृपा और डॉक्टरों की बेहतरीन टीम की मदद से अब ऐसे लोग भी पेरेंट्स बन सकते हैं जो सिंगल हैं।”
– तुषार के पेरेंट्स जीतेंद्र और शोभा कपूर ने बताया, “हम दोनों लक्ष्य के दादा-दादी बनकर काफी खुश हैं। तुषार के इस डिसीजन में हम उसे पूरी तरह सपोर्ट करते हैं। निश्चित रूप से यह भगवान का आशीर्वाद है।”
– ”अपनी जिम्मेदारी निभाकर तुषार ने यह साबित किया है कि वह एक अच्छा बेटा है। हमें यकीन है कि लक्ष्य के लिए वह बेहतर पिता साबित होगा।”
तुषार बोले- पिछले 9 महीने से पेरेंटिंग की टिप्स ले रहा हूं…
– जैसे ही तुषार के पिता बनने की खबर सामने आए, वैसे ही उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया और फैन्स से बातचीत की।
– तुषार बोले- “अब हमारी फैमिली पूरी हो गई है। हम पांच हो गए हैं। परिवार के सभी लोग खुश हैं।”
– पिछले साल में तिरुपति गया था, फ्लाइट में मुझे डायरेक्टर प्रकाश झा मिले। उन्होंने मुझे IVF और सरोगेसी के बारे में जानकारी दी। तब मैंने डिसाइड किया कि कई लोग इस तकनीक का फायदा ले चुके हैं तो मैं क्यों नहीं…
– तुषार की मानें तो लक्ष्य उनकी तरह लगता है। पिछले 9 महीनों से वे मां शोभा से पेरेंटिंग की टिप्स ले रहे थे।
– तुषार ने बताया कि एकता कपूर के कहने पर लक्ष्य (Laksshya) के नाम में डबल S का यूज किया गया।
– तुषार बोले, “मैं अंधविश्वासी हूं और मानसून भी चल रहा है, इसलिए लक्ष्य को किसी से नहीं मिलवाऊंगा। मैं उसकी बर्थडे डेट नहीं बता सकता। हालांकि, यह कहूंगा कि वह हफ्तेभर पहले हुआ है। 2-3 महीने बाद हम सेलिब्रेट करेंगे।”
जानिए डॉक्टर ने क्या कहा?
जसलोक हॉस्पिटल की डॉक्टर फिरोजा पारेख (IVF डिपार्टमेंट) ने  बातचीत के दौरान तुषार कपूर के पिता बनने की जर्नी शेयर की…
– फिरोजा ने बताया, “मैं तुषार से बहुत इम्प्रेस्ड​ हूं। उन्होंने अपनी जिंदगी में बेहद बोल्ड कदम उठाया है।”
– तुषार से हुई मुलाकात के बारे में फिरोजा बोलीं, “पहली मुलाकात में तुषार ने कहा कि मैं 39 साल का हो गया हूं। करियर में बिजी होने के चलते शादी करने पर वाइफ को टाइम नहीं दे सकता। लेकिन वे बच्चा चाहते थे। उनकी यह ख्वाहिश सरोगेसी के जरिए पूरी हुई।”
– “इस मामले में एकता, जीतेंद्र और शोभा ने उनका पूरा सपोर्ट किया। तुषार सरोगेसी और प्रेग्नेंसी के बारे में एक-एक बात का ध्यान रख रहे थे। पूरी प्रॉसेस के दौरान वे मौजूद रहे और कभी भी VIP की तरह बिहेव नहीं किया।”
– डॉक्टर के मुताबिक, “पिछले हफ्ते तुषार के बेटे का जन्म हुआ। हालांकि, डिलिवरी के दौरान तुषार की फैमिली का सिर्फ एक मेंबर मौजूद था। फिलहाल, लक्ष्य की कंडीशन एकदम ठीक है। वह हेल्दी और खूबसूरत है।”
इन सेलेब्स ने भी लिया है सरोगेसी का सहारा
बॉलीवुड में सरोगेसी का चलन कुछ साल पुराना है।
– शाहरुख खान का सबसे छोटा बेटा अबराम सरोगेसी के जरिए ही जन्मा है। गौरी-शाहरुख पहले से ही आर्यन और सुहाना के पेरेंट्स थे, लेकिन तीसरे बच्चे के लिए उन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया।
– आमिर खान के बेटे आजाद का जन्म भी सरोगेसी की मदद से 5 दिसंबर, 2011 को हुआ था।
ये हैं बॉलीवुड के सिंगल पेरेंट्स
– सुष्मिता सेन दो बेटियां रिनी और अलिशा की सिंगल पेरेंट हैं।
– 400 से ज्यादा मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं शोभना बेटी नारायणी की सिंगल पेरेंट हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button