धर्म - अध्यात्म

11 सितम्बर आज का राशिफल

मेष — कार्यक्षेत्र में आप कुछ नवाचार करने का प्रयास करेंगे। आपका मान-सम्मान बढ़ने वाला है। कारोबारी नीतियों को आगे बढ़ा सकते हैं। राजनीति में शानदार सफलता मिल सकती है। उच्च अधिकारियों की अपेक्षा पर खरा उतरेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृषभ — आपकी ऊर्जा का उचित उपयोग नहीं कर पायेंगे। वाणी में कठोर शब्दों के चयन से बचें। महत्वपूर्ण कार्यों को टालने से बचें। घर के कार्यों में योगदान देंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज न करें।

मिथुन — निजी और व्यवसायी जीवन की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। एकाग्रता बनाये रखने की आवश्यकता है। करियर में बेहतरीन अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। ऑफिस में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपका मनोबल बढ़ा रहेगा।

कर्क — छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा हो सकता है। अपने निर्णयों के प्रति विश्वस्त नहीं रहेंगे। मामलों को शान्तिपूर्वक निपटाने का प्रयास करें। सेहत के दृष्टिकोण से दिन बहुत अच्छा नहीं है। मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रहेगी।

सिंह — मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सुख-सुविधा सम्बन्धी आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। तकनीकी योग्यता को विकसित करने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। मित्रों को किसी कार्य में सफलता मिलेगी।

कन्या — अल्प मेहनत से अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपनी प्रतिभा और कुशलता का बेहतरीन प्रयोग कर पायेंगे। कोई रुका हुआ कार्य आज पूरा हो सकता है। कूटनीतिक मामलों में सफलता मिलेगी। विधिक मामलों में फैसले आपके अनुकूल होंगे।

तुला — अपनी योजना का सार्वजनिक न करें। आय-व्यय का सन्तुलन बना रहेगा। मार्केटिंग सम्बन्धी कार्यों में सँभल कर कार्य करना चाहिये। पिता के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। पूर्वजों के निमित्त दान-धर्म कर सकते हैं।

वृश्चिक — अनजान लोगों पर ज्यादा विश्वास न करें। हल्का और सुपाच्य भोजन ग्रहण करें। जॉब में संघर्ष करना पड़ेगा। घरेलू कार्यों में व्यस्तता रहेगी। परिवार के लिये समय निकालने का प्रयास करेंगे। मन में कन्फ्यूजन रहेगी।

धनु — पुरानी बीमारियो से राहत मिलने के योग बन रहे हैं। अपने मन का काम करेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। आय के नये स्तोत्र बनेंगे। दाम्पत्य सम्बन्ध में प्रेम और मधुरता रहेगी।

मकर —  व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। जॉब में बेहतरीन अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। शत्रु पक्ष के साथ अच्छी तरह निपटेंगे। बच्चों के प्रति दोस्ताना व्यवहार रखें।

कुम्भ — कोई प्रोजेक्ट्स शुरू करने में सफलता मिलेगी। लवमेट्स से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है। अध्यात्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। कोई व्यक्ति लेन-देन में आपके साथ धोखा करने का प्रयास करता है। अपने खर्चों पर नियन्त्रण रखें।

मीन — अपनी छवि को लेकर चिन्तित रहेंगे। परिवार में तालमेल स्थापित करने के प्रयास में आक्रामक हो सकते हैं। मन में असन्तोष रहेगा। माता की किसी बात या सलाह को अन्यथा न लें। मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button