धर्म - अध्यात्म

(राशिफल)राशिफल १० मार्च २०२१

(राशिफल)राशिफल १० मार्च २०२१

मेष

ऑफिस में आपके सामने नई चुनौतियां आ सकती है। चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगें। दिन आपके लिये बढ़िया रहेगा। ज्यादातर समय उन लोगों के साथ निकल सकता है जो भला कम और बुरा ज्यादा चाहते हैं। एक तरफा सोच आज आपको परेशानी में डाल सकती है। आप खुद को झूठी दिलासा देने से भी बचें। आज वाणी पर संयम रखें। दुश्मनों से परेशान हो सकते हैं। अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। आपके लिए दिन थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है।

वृषभ
मानसीक रुप से खुद को तरौ-ताजा रखेंगे।किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। जिससे कोई शुभ समाचार भी मिलेगा। दिन लाभकारी है।आय का स्रोत बढ़ने के आसार है। जिससे किसी प्रकार का नया बिजनेस शुरु करने में आसानी होगा। कामकाजी महिलाओं के लिए दिन बेहद लाभकरी होगा। आजॉब में बोनस मिल सकता है। सरकारी कर्मचारियों को प्रशासनीक अधिकारियों से भी विशेष सहयोग मिल सकता है।विदेश जाने से संबंधित सुचना भी मिल सकती है।

मिथुन

परिवार में सुख और समृद्धि की वजह से खुशहाली मिलेगी। दिन बहुत अच्छा रहेगा।बिजनेस डील करने से बचें। किसी प्रकार की धन हानी हो सकती है। आज आप छोटे कामों को निपटा सकते हैं। इससे आपको सुलभता होगी। किसी रिश्तेदार से आपको आज सहयोग मिल सकता है। इससे रिश्ते भी मधुर होंगे। आज समाज में आपकी पहचान और ज्यादा बढेंगी। लोगो का आपके प्रति विश्वास बढेगा। आज अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखें। नियम से दिनचर्या का पालन करें। आज आपको पुत्र के ओर से कोई अच्छी सूचना मिल सकती है।

कर्क
ज्यादातर कामों में सफल होगें। दिन अच्छा रहेगा। कोई खास काम करेंगे जिसके वजह से आपका भविष्य सुनहरा होगा। शाम आते आते आपको कोई गुड न्यूज भी मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगो के लिए आज का दिन थोड़ा असमान्य रहेगा। आज कुछ टेक्नीकल परेशानियां भी आ सकती हैं। आज आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए। बीना वजह किसी को सहाल ना दें। आज आपको फिजूल खर्ची से भी बचना होगा । आज माता पिता का सहयोग आपको मिलेगा। आप सही निर्णय लें पाएंगे। आज शादिशुदा लोगो के लिए भी अच्छा दिन है।
सिंह
सकारात्मकता से भरे रहेंगे। दिन बढ़िया रहेगा। अपने विवेक से जो निर्णय लेगें उसमे जरुर सफलता मिलेगी। आज आप पहले से ज्यादा स्वस्थ महसूस करेगें। आपको आज पैसौ के लेन देन से बचने की जरुरत है। सोच- समझकर ही उधार दें या लें। आज राजनीति से जुड़े लोगो के लिए समय अच्छा है। आपको लोगो का सहयोग भी मिलेगा। आज आपको काम के सिलसिले में भागा दौड़ी भी करनी पड़ सकती है। आज आप कहीं दूर भी जा सकते हैं। व्यवहारिक तौर पर नए लोगो के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं।

कन्या
किसी सरकारी आधिकारी का सहयोग मिल सकता है।दिन अच्छा रहेगा। रिलेक्स फील करेगें। वर्क लोड भी कम होगा। किसी सरकारी विभाग में कोई काम निकलवाने के लिये बात बन सकती है। दिन रचनात्मक लोगो के लिए काफी अच्छा है। रचनाओं की लोग तारीफ करेंगे। वाणी पर थोड़ा संयम भी रखना चाहिए। हो सकता है कुछ लोगो को पसंद ना आए। दोस्तो के साथ किसी धार्मिक जगह पर घुमने जा सकते हैं।

तुला
खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे ।काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे । जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे । आपको इसमें फायदा भी होगा ।पॉजीटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा । किसी जरुरी काम से भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन काम में सफलता मिलेगी । कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा । इस राशि की महिलाएँ आज किसी समारोह में जा सकती है । मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है । मंदिर में नारियल का दान करें, सभी काम बनते नज़र आयेंगे ।

वृश्चिक
आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है ।शाम के समय जीवनसाथी के साथ फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा । साथ में बाहर डिनर आपको ख़ुशमिज़ाज भी बनाएं रखेगा । अगर आप नौकरीपेशा वाले हैं, तो आपके रूके हुए काम में सहयोगी से मदद मिलेगी । आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है । मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी । परिवार की कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती है, लेकिन आप इसे बखूबी निभायेंगे । मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, आपके साथ सब अच्छा होगा ।
धनु
साथियों को खुश रखने की कोशिश करेंगे । डेली रूटीन में बदलाव करने की कोशिश करेंगे ।सोशल साईंस स्टूडेंट्स के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है । आपको करियर में सफलता मिलेगी । आज आप किसी काम के लिए प्लानिंग करेंगे । आपका दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा । किसी नए काम पर सोच-विचार करेंगे । कुछ नई जिम्मेदारियां जल्द मिलने की संभावना है । अधिकारियों से सम्मान मिलेगा । पुरानी रोग से छुटकारा मिलेगा । मंदिर में मसूर दाल दान करें, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी ।
मकर
माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे । किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से बचना चाहिए । व्यापार में आपको उम्मीद से कम लाभ होगा । किसी दूसरे पर अपने काम थोपने की कोशिश करने से आपको बचना चाहिए । आज दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकाते आपके लिए फायदेमंद होगी । आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकता है । आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी । किसी की आलोचना करने से आपको बचना चाहिए । बात और भी बिगड़ सकती है । अपने गुरु का आशीर्वाद लें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी ।
कुंभ
किसी जरूरी काम को पूरा करने में आप सफल होंगे । दिन खुशियों से भरा रहेगा । बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है । कोई दोस्त आपके घर पर मिलने आ सकते हैं । रोजगार के मामले में आप किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लेंगे । करियर से रिलेटेड आपको कई अच्छे मौके भी मिलेंगे । आज किसी काम को संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा होगा । गाय को रोटी खिलाएं, आपके प्रेम-संबंधों में मधुरता आयेगी ।
मीन
आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा । सोचा हुआ काम अचानक से पूरा हो जाएगा । ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे । लवमेट के लिए दिन शानदार रहने वाला है । कहीं घूमने की प्लानिंग बनायेंगे । आपको काम के नए अवसर जल्दी ही मिलेंगे । अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद मिलेगी । आपका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा । परिवार की जरूरतों को पूरा करेंगे । मंदिर जाकर पांच बार घंटी बजाएं, आपको धन लाभ होगा
पं सुभाष पाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button