main slideउत्तर प्रदेशकन्नौजप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराजनीतिराज्य

नहीं चाहिए गर्वंमेंट ऑफ दा फैमिली, बाय दा फैमिली फॉर दा फैमिली !!

कन्नौज –  इत्रनगरी में चौथी बार आए प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से एक और बात साफ की है कि दो दिन से घोर परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं। पता है क्यों, इसलिए कि उनकी नींद हराम हो गई है। वो लोग सोच रहे थे कि जातिवाद और संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांट देंगे। लेकिन, मुझे खुशी है कि यूपी के लोग माफियावादियों और दंगावादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं। ये एकजुटता ही दंगावाद से मुक्ति के पक्ष में है, ये एकजुटता कानून व्यवस्था के पक्ष में है, ये एकजुटता महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि के पक्ष में है। वह शनिवार की दोपहर कन्नौज की तिर्वा विधानसभा क्षेत्र में अन्नूर्पणा मंदिर परिसर मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि !!

प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदीउन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी हमे कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है, यूपी जिस तरह से योगी जी की सरकार ने दंगों को रोका है, उसे हमे स्थायी स्वरूप देना है। दोबारा ऐसी हरकतों को उत्तर प्रदेश में पनपने नहीं देना है। कहा, सिर्फ विकास की बातें करने से विश्वास नहीं आता है लेकिन जब नीयत साफ होती है, मेहनत दिन रात होती है, जनता के सुख दुख की चिंता होती है, तभी सामान्य मानवीय के मन में विश्वास पैदा होता है। लेकिन, जिनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार पर टिकी हो वो कभी सुधर नहीं सकते हैं।

आप देखिए कैसे कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है, इनके ज्यादातर उम्मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं और उनकी तो हालत ऐसी है कि कई लोग तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं। साथियों लोकतंत्र की व्याख्या करते हुए विश्व में एक बात कही जाती है- गर्वंमेंट ऑफ दा पीपुल, बाय दा पीपुल और फॉर दा पीपुल यानी जनता का जनता के लिए और जनता द्वारा शासन। हमारी देश की घोर परिवावादी पार्टियों ने लोकतंत्र के मंत्र को ही बदल दिया। ये लोग क्या कहते हैं- उनका सूत्र क्या है- परिवार का, परिवार के लिए और परिवार द्वारा शासन, गर्वंमेंट ऑफ दा फैमिली, बाय दा फैमिली फॉर दा फैमिली। इसलिए यूपी के लोगों ने फिर ठान लिया है कि अपने परिवार के स्वार्थ में काम करने वाले लोग अब उत्तर प्रदेश में नहीं चाहिये।  में जुटे हुए हैं, दुनिया में कन्नौज के इत्र का डंका बजे इसके लिए हम काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार हाई वोल्टेज करंट चल रहा है और 10 मार्च के बाद ये अपना अस्तित्व बचाते नजर आएंगे। एक तरफ वो लोग हैं जो परिवारवार, क्षेत्रवाद फैलाया है और दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने राष्ट्रवाद फैलाया है। आज वो हमारी नकल कर रहे हैं, भाजपा न आने पाए इसलिए दूसरे दल से मिल रहे हैं। ओवैसी को हैदराबाद और ममता को बंगाल से बुलाया गया है, सिर्फ मोदी को हराने के लिए। ये सब षड्यंत्र कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्या अखिलेश, मुलायम, मायावती और सोनिया राम लला के दर्शन करने गए, नहीं गए। ये देश के बटवारा करने वाले लोग है। इनका एक ही उद्देश्य है कि भाजपा न आने पाए। एक तरफ बीजेपी है और दूसरी तरफ सभी दल हैं। भाजपा ने कोरोना काल में भी काम किया, इनसे पूछे संकट के समय कहा थे और आज ये घर से निकल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साथियों पहले की सरकारों के समय उत्तर प्रदेश के जिलों की पहचान कैसे होती है, वो जिला वो माफिया ये जिला वो माफिया, उधर वाला जिला वो बदमाश। जिलों की पहचान ऐसे माफिया से होती थी, पांच साल के भीतर अब योगी जी कीसरकार के समय जिलों की पहचान वहां के उत्पादों से हो रही है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडेक्ट के तहत योगी जी की सरकार ने औरैया के देसी घी को भी अंतराष्ट्रीय पहचान दिलाने में मदद की है, इटावा के बुनकरों द्वारा बनाए उत्पाद देश-विदेश में धूम मचाए इसके लिए प्रोत्साहन दिया जा रहा है। यूपी में ऐसे उत्पादों को अंतराष्ट्रीय मार्केट में पहुंचाने के लिए भी काम हो रहा है। अबतो बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे भी जल्द तैयार होने वाला है, इसका भी लाभ औरैया इटावा सहित इस पूरे क्षेत्र को होने वाला है।

पूरा यूपी जानता है कि आएगी तो भाजपा ही आएंगे तो योगी ही, पहले चरण के चुनाव ने ये पक्का कर दिया है। बस अब मुकाबला इस बात का है कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी वो पहले से कितनी ज्यादा सीटें लेकर बनेगी इसका मुकाबला चल रहा है। इस मुकाबले में आगे निकलना है तो भाजपा के समर्थकों के लिए एक एक वोट की अहमियत है, योगी जी आज जो फ्रंट फुट पर मोर्चा संभाले हैं उसके पीछे आपके एक एक वोट की ताकत है और आपके समर्थन की ताकत है। हमे मिलकर इस ताकत को और बढ़ाना है। हमीरपुर में सपा प्रत्याशी समेत कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उत्तराखंड के रुद्रपुर जिले में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के एमआइ-17 हेलीकाप्टर से जनसभा स्थल पर बने हैलीपैड पर उतरे। यहां से कार द्वारा वह जनसभा पंडाल तक पहुंचेंगे और फिर मंच पर गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में शहर के बोर्डिंग मैदान में जनसभा को संबोधित किया था, उस समय वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पहले भी तीन पूर्व प्रधानमंत्री जनसभा कर चुके हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button