अंतराष्ट्रीय

चेक पोस्ट पर विद्रोहियों के हमले में 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

इस्लामाबाद:देश के अशांत क्षेत्र दक्षिणी वजीरिस्तान में विद्रोहियों के हमले में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिणी वजीरिस्‍तान में एक चेक पोस्ट पर विद्रोहियों के हमले में 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तान के सैनिकों के ऊपर यह भीषण हमला गुरुवार की रात को हुआ। वहीं, पाकिस्तान की सेना का भी दावा है कि उसने 4 विद्रोहियों को ढेर कर दिया है। सेना ने कहा है कि और विद्रोहियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है। यह चेक पोस्ट अफगानिस्तान की सीमा पर है।

पाकिस्तानी सेना की चेक पोस्ट पर हुए इस हमले की खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने निंदा की है। फरवरी में ही उत्तरी वजीरिस्तान में विद्रोहियों के साथ संघर्ष में पाकिस्तान के 2 सैनिक मारे गए थे। जिस इलाके में ताजा हमला हुआ है, वह पहाड़ों से भरा हुआ है और विद्रोही यहां हमले को अंजाम देने के बाद आसानी से छिप जाते हैं। पाकिस्तान की सेना ने कुछ समय पहले दावा किया था कि उसने इस इलाके से विद्रोहियों का सफाया कर दिया है, लेकिन यह सच साबित नहीं हुआ। आज भी विद्रोही गुट पाकिस्तानी सेना को लगातार निशाना बना रहे हैं।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई एक अन्य घटना में कथित तौर पर अफगानिस्तान की ओर से नागरिकों को निशाना बनाकर मोर्टार के गोले दागे गए जिनसे एक बच्चे की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी मीडिया ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि घटना बाजौर जिले में गुरुवार को हुई। पाक-अफगानिस्तान सीमा के पास स्थित जिले के मोखा, गंदाई और गाली इलाकों में कथित तौर पर अफगानिस्तान के कुनार प्रांत से नागरिकों को निशाना बनाकर मोर्टार के गोले दागे गए। बाजौर पाकिस्तान के 7 कबायली जिलों में से एक है और यह विद्रोहियों का गढ़ रहा है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button