धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 14 अक्टूबर 2024  ( राशिफल)

राशिफल  ( राशिफल) 14 अक्टूबर 2024

मेष
आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यापार में जीवनसाथी के सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा.व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे कार्य क्षेत्र में स्थिति में कुछ अनुकूल रहेगी. छोटी-छोटी यात्राओं के अधिक योग बनेंगे. कला, अभिनय, गीत संगीत के कार्य में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलने के योग हैं.

वृषभ (Taurus)
कारोबार में नया समझौता फायदा पहुंचायेगा. राज्य एवं समाज में मान सम्मान मिलेगा. विरोधियों की गतिविधियों का ध्यान रखें. विश्वास घात व्यक्तियों से सतर्क रहें. कार्यक्षेत्र में चली आ रही विघ्न बाधाएं कम होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नवीन व्यवसाय के प्रति रुचि बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रिया कलापों में अभिरुचि बढ़ सकतीहै.

मिथुन
विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी.नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होने से मनोबल में वृद्धि होगी. दूर देश में किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. किसी सामाजिक कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में आई बाधा मित्रों के सहयोग से दूर होगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. कृषि कार्यों में सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. पशुओं के क्रय विक्रय में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. नव निर्माण संबंधित कार्य गति पकड़ेगा. लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा की योग बनेंगे. खेल जगत से जुड़े लोगों को परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी.

कर्क
साझेदारी के रूप में व्यापार करने के योग बन सकते हैं. कार्य क्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से कार्य का संचालन करना शुभ रहेगा. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपने सहयोगियों के साथ तालमेल युक्त व्यवहार करने से नई आशा की किरण जागेगी. इधर-उधर की बातों में न उलझें. विरोधियों के साथ सावधानी पूर्वक व्यवहार करें. पैतृक धन संपत्ति वाद विवाद का कारण बन सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके भाग्य का सितारा चमकेगा. परीक्षा प्रतियोगिता का परिणाम अनुकूल रहेगा.

सिंह
राज्य स्तरीय पद अथवा सम्मान मिल सकता है.शासन सत्ता में बैठे उच्च पदस्थ अधिकारी का भरपूर सहयोग मिलेगा.राजनीति में पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा व्यापार में किए गए परिवर्तन उन्नति कारक एवं लाभदायक सिद्ध होंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी आपको मिलने से समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा. उद्योग धंधे में मानो उत्साह अनुकूल बनते बनते आमदनी होगी. भौतिक कार्यों करने वाले लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. पिता से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.

कन्या
कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक कार्य करने को मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारी से हुए मनमुटाव की समाप्ति होगी. नौकरी की तलाश पूरी होगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. महत्वपूर्ण योजना का हिस्सा बनेंगे. नए सहयोगी बनने से उत्साह में वृद्धि होगी. वाहन सुख उत्तम रहेगा. दूर देश से किसी प्रियजन का आगमन होगा. कार्य क्षेत्र में आपकी कार्यशैली और वाकतुरा की सराहना होगी. कोई अधूरा कार्य पूरा होगा.

तुला
कार्यक्षेत्र में कार्य का दबाव अधिक रहेगा. अकारण पिता से मतभेद हो सकते हैं.किसी अन्य के झगड़ा के बीच में न पड़े. अन्यथा आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती है. व्यापार में कठिन परिश्रम के बाद अपेक्षित आय ना होने से मन खिन्न रहेगा. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में आपको महत्वपूर्ण स्थान से हटाया जा सकता है. समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी. परिवार संग देव दर्शन के योग बनेंगे. वाहन प्रयोग में सावधानी अवश्य बरतें. शान सत्ता का लाभ मिलेगा. अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. किसी पुराने अतरंग साथी से भेंट होगी.

वृश्चिक
कार्यक्षेत्र में कार्य के अधिक दबाव के कारण मानसिक तनाव एवं चिड़चिड़ापन बना रहेगा. वाहन धीमे चलाएं अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य में व्यर्थ बाधा उत्पन्न हो सकती है. व्यापार में व्यय अधिक होगा. आय कम होगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी अनहोनी के आशंका बनी रहेगी. परिवार में व्यर्थ वाद हो सकता है. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. शराब का सेवन करने के कारण आपको जेल जाना पड़ सकता है. अतः शराब का सेवन करने से बचें. समाज के कार्यों के लिए तत्पर रहेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी अच्छे से करें. आज कार्य में मन नहीं लगेगा. अनिद्रा की शिकार हो सकते हैं.

धनु
व्यापार में लगन पूर्वक कार्य करने से सफलता मिलेगी. किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नौकरी में उच्चाधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन को लेकर उदासीनता बनी रहेगी. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. खेल जगत से जुड़े लोगों को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. व्यापारिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. भवन निर्माण के कार्य में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा . ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में कोई विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. पड़ोसियों से संबंध सुधरेंगे.

मकर
. किसी महत्वपूर्ण कार्य का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा.आपका साहस एवं पराक्रम देख शत्रु का दिल दहल जाएगा व्यापार में उन्नति के साथ विस्तार होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में प्रद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी परिजन का शुभ समाचार मिलेगा. शासन सत्ता के क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. परिवार में सुख सुविधा की वस्तुएं आने से खुशियों का संचार होगा. नौकरी में उच्चाधिकारियों की निकटता का लाभ मिलेगा. वाहन खरीदने की आपकी पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. विदेश यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे.

कुंभ
बहुराष्ट्र कंपनीयों में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के साथ विदेश में कार्य करने का संकेत मिल सकता है.कार्य क्षेत्र में व्यर्थ भागदौड़ अत्यधिक बनी रहेगी. होटल व्यवसाय के कार्यों में संलग्न लोगों को बड़ी सफलता मिलने की संभावना है. व्यापार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. राजनीति में भाषण देते समय अपने शब्दों का चयन करते वक्त अधिक ध्यान दें. अन्यथा आपको लोगों के क्रोध एवं तिरस्कार का सामना करना पड़ सकता है. चिकित्सक वर्ग को कोई बड़ी उपलब्धि मिलने के संकेत मिल रहे हैं. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. मजदूर वर्ग को कड़ी मेहनत के बावजूद भी आपेक्षिक सफलता न मिलने से मन खिन्न रहेगा.

मीन
शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. व्यापार में पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. पहले से सोचे समझे कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. कार्य क्षेत्र में असमंजस की स्थिति पैदा न होने दे. अपने वरिष्ठ एवं घनिष्ठ सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें. अपनी कमियों को दूसरों के सामने उजागर न होने दें. किसी व्यवसाय के क्षेत्र में संबंधित लाभ होने के योग बनेंगे. महत्वपूर्ण कार्य में विभिन्न बाधाएं आएंगे. अपनी समस्याओं को अधिक समय तक न बढ़ने दें. उनके शीघ्र कोई नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. सगे संबंधियों एवं इष्ट मित्रों की ओर से सहयोग प्राप्त होने की योग है.
पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button