धर्म - अध्यात्म

राशिफल 12 अक्टूबर 2024 :(राशिफल)

राशिफल  (राशिफल) 12 अक्टूबर 2024 :

मेष
व्यर्थ के कार्यों से स्वयं को दूर रखें।आज तनाव दूर होगा। व्यापार में बेहतरीन धन लाभ प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष के साथ किसी बात को लेकर चल रही दिक्कत दूर हो सकती है। आपकी सलाह से लोगों का हित होगा। संतान की उपलब्धियों पर गौरव की अनुभूति होगी।

बृष
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिये दिन काफी अच्छा है।आज बेहद मेहनत करेंगे। आप दूसरों की सहायता करने को तत्पर रहेंगे। कलाक्षेत्र से जुड़े करियर में सफलता मिल सकती है। आपकी रचनात्मक विचारों के कारण प्रशंसा होगी।

मिथुन
किसी पर अपने विचार थोपने से बचें।आज वैवाहिक जीवन में अनबन रहेगी। धैर्य और संयम के कारण आपको सफलता मिलेगी। बिजनेस को लेकर बड़ी डील हो सकती है। विचारों को सकारात्मक बनाये रखें। पारिवारिक लोगों के साथ अच्छा समय बितायेंगे।
कर्क
विरोधियों के ऊपर वर्चस्व स्थापित कर पायेंगे। असत्कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। दूसरों के मामलों में आपको हस्तक्षेप न करें। वैवाहिक जीवन में प्रेम भाव बढ़ेगा। आज प्रेमी प्रपोज कर सकते हैं। दिन अच्छा गुजरेगा।

सिंह
किसी बात का अभिमान न आने दें। करियर के क्षेत्र में लाभ होगा।छात्रों को अध्ययन में थोड़ी असुविधा महसूस होगी। आर्थिक संकट दूर होंगे।यदि महंगी वस्तुओं को खरीद रहे हैं तो पहले उसकी थोड़ी जांच-परख कर लें। रिश्तेदारों के साथ आपको अपना व्यवहार संयमित रखना चाहिये।

कन्या
राजनैतिक गतिविधियों में आपका मन लगेगा। दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी।गुस्से के बजाय शान्तिपूर्वक समस्याओं का समाधान करें। किसी दोस्त से मन की बात कर सकते हैं। बदलते मौसम के कारण शारीरिक थकावट हो सकती है।

तुला
इसके कारण आत्मविश्वास में कमी आयेगी।जल्दबाज़ी में लिये गये निर्णयों के कारण हानि हो सकती है। छोटे बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नयी तकनीक का प्रयोग सीख सकते हैं। मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा। आपको मौके पर लोगों की मदद नहीं मिल पायेगी।

बृश्चिक
कानूनी मामलों में विजय मिल सकती है। उच्च पद मिल सकता है । करियर को लेकर शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अधूरे कार्यों को पूर्ण कर लेंगे। दोपहर के बाद महत्वपूर्ण अवसर मिल सकते हैं।

धनु
वरिष्ठ व्यक्तियों की अवहेलना न करें।आज छुट्टी का आनंद नहीं उठा पायेंगे। तनाव के कारणों को दूर करें। राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद मिल सकता है। जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखें। सम्पत्ति के मामलों को लेकर परेशानी होगी।

मकर
गुस्से में आकर कड़वे वचन बोलने से बचें।कोई आपके प्रति ईर्ष्या का भाव रख सकता है। कोई मूल्यवान वस्तु आज गुम हो सकती है। समय अनुसार आपके सभी काम बनते जायेंगे। बच्चों के साथ आपका समय बीतेगा। वाहन सावधानी से चलाएं।

कुम्भ
महिलाओं को यूरिन इन्फेक्शन की परेशानी हो सकती है।अ दूसरों की सहायता करने से आत्मसन्तुष्टि की अनुभूति होगी। मन में बेचैनी का भाव रहेगा। पूर्व में बनी हुई योजनाओं पर काम करेंगे।

मीन
सहकर्मी आपकी सराहना करेंगे।संयमित रहे ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी।बेरोजगार लोगों की नौकरी की समस्या समाप्त होगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपके सम्पर्क विकसित होंगे।
पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button