राष्ट्रीय

कई राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी(बारिश का अलर्ट) 

दिल्ली : हिमाचल प्रदेश में कल यानी 18 सितंबर से मॉनसून के फिर रफ्तार पकड़ने के आसार हैं। 18 सितंबर को 6 जिलों में मेघ गर्जन व आसमानी बिजली कड़कने के साथ बारिश की चेतावनी (बारिश का अलर्ट)  दी गई है। इसे लेकर छह जिलों शिमला, सिरमौर, सोलन, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी 22 सितंबर तक राज्य में हल्की बारिश होने के आसार हैं। बीते 24 घंटों के दौरान बिलासपुर में सबसे ज्यादा 100 मिमी वर्षा हुई। इसके अलावा कुफरी में 35, कसौली में 28, नेरी में 27, गोहर व करसोग में 24-24 और बिजाही में 23 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई है।

अगले दो दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी
दिल्ली में 18 सितंबर (बुधवार) के लिए मौसम विभाग ने गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को 25-35 किमी प्रति घंटे की तेज सतही हवाएं चलने का भी अनुमान है। पिछले सप्ताह की शुरुआत में, आईएमडी ने अगले सप्ताह पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी। दिल्ली में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यो में होगी बारिश
आईएमडी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, कोंकण और गोवा में काफी व्यापक से व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में काफी व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। सप्ताह के दौरान विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और गुजरात में भी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि 18 सितंबर को पश्चिमी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 14 सितंबर को कहा कि गंगीय पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश पर एक गहरा दबाव बना हुआ है। आईएमडी की विज्ञप्ति के अनुसार, 18 से 20 सितंबर के दौरान असम और मेघालय में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button