धर्म - अध्यात्म

राशिफल 29 मई 2024

राशिफल 29 मई 2024
मेष
रक्तचाप के रोगी अपनी सेहत का ध्यान रखें। आज कार्यक्षेत्र की अव्यवस्था को दूर करने को लेकर आप काफी प्रतिबद्ध रहेंगे।अधिकारी वर्ग की अपेक्षा आपसे बढ़ सकती है। यदि विदेश में नौकरी ढूँढ रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल रहेगा।
वृषभ
धार्मिक कृत्यों का दिखावा करने से बचें।किसी के ऊपर नाराज हो सकते हैं। पिता को लेकर कुछ तनाव हो सकता है। कृषि से जुड़े लोगों के लिये दिन अच्छा है। स्थान-परिवर्तन की योजना बना सकते हैं। कारोबार में बड़ा बदलाव न करें।
मिथुन
धोखा मिल सकता है। विरोधियों से भिड़ने से बचें।व्यवसाय से जुड़े लोगों को ग्राहकों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखना चाहिये। पैर में चोट लगने की आशंका है। आपको नौकरी में बदलाव करने की जरूरत महसूस होगी, फिलहाल बड़े फैसले न लें।
कर्क
जीवनसाथी को करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है। आप लोगों के ऊपर अपनी बातों को मनवाने का दबाव बना सकते हैं।अटके हुये मामलों को सुलझाने में लगे हुये होंगे। बुजुर्ग लोगों की बातों का बुरा न मानें। कारोबार से जुड़े लोगों के लिये दिन अच्छा है।
सिंह
सेहत को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न करें। किसी काम में बाधा आ सकती है।अधीनस्थ कर्मचारियों के ऊपर आप नाराज हो सकते हैं, लेकिन आप स्थितियों को अपने नियन्त्रण में लाने में भी सफल रहेंगे। शत्रुओं के ऊपर आप भारी पड़ेंगे।
कन्या
जीवनसाथी आपसे प्रेम की अपेक्षा रखेगा। अपने करियर को लेकर कुछ कन्फ्यूज हो सकता है। किन्तु आपकी व्यस्तता काफी ज्यादा होगी। व्यवसाय में बड़ा निवेश करने से बचें। अभी आपके सामने बहुत ही स्थितियाँ ठीक से स्पष्ट नहीं है। बड़ा निर्णय लेना ठीक नहीं होगा।
तुला
परिस्थितियाँ आपके लिये कुछ कठिन रहेंगी। थोड़े गुस्से में रहेंगे।कार्यक्षेत्र में आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। अधिकारियों को लेकर आपके मन में रोष रहेगा। आय के दूसरे विकल्पों पर आप काम करेंगे। नकारात्मक प्रकृति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।
वृश्चिक
प्रेमी जन को प्रपोज कर सकते हैं। आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे।यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो उसकी तैयारी अच्छी रखें। आप जल्दबाजी में कुछ सामान भूल सकते हैं। इन्टरव्यू आदि में सफलता मिलने की सम्भावना है। गुमी हुयी वस्तु मिल सकती है।
धनु
आपकी अपेक्षाओं पर लोग खरे नहीं उतरेंगे।आज अशान्त से हो सकते हैं। प्रेम सम्बन्धों में तनाव होने की आशंका है। यदि आप धैर्यवान रहते हैं तो आप सम्पत्ति विवादों को सुलझा सकते हैं। ज्यादा धूप और गर्मी में निकलने से बचें। शारीरिक कमजोरी देखने को मिल सकती है।
मकर
शेयर मार्केट के माध्यम से बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। सफलता मिलेगी।मित्रों के सहयोग से आप कई रुके हुये कार्य करवा सकते हैं। उधार दिया हुआ धन वापस मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। अधीनस्थ कर्मचारी आपका काफी ध्यान रखेंगे। वैवाहिक जीवन काफी रोमान्टिक रहने वाला है।
कुंभ
नशे जैसी गन्दी आदतों से जितना हो सके दूर रहें। धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। इससे आपकी छवि बुरी तरह से खराब हो सकती है। शान्तिपूर्वक समय निकालना बुद्धिमत्ता होगी। शाम को आप मनोरञ्जन के साधनों का आनन्द लेंगे। आपका मन कुछ शान्त होगा।
मीन व्यवसाय में विस्तार करने में सफलता मिलेगी।धार्मिक विषयों पर आप लोगों को काफी सहायता दे सकते हैं। भाई-बहनों को लेकर परेशानी दूर होगी। सन्तान के व्यवहार से आप प्रसन्न रहेंगे। सेहत खराब हो सकती है।
पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button