Breaking News
( hote) 
( hote) 

होटल ( hote) के अंदर कमरे तो क्या, घुसना भी मुमकिन नहीं

विक्टोरिया:टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर अगर होटल अच्छे मिल जाएं तो लोगों की ट्रिप सफल हो जाती है. दुनिया में कई बड़े-बड़े होटल हैं जहां लोग जाकर रुकना पसंद करते हैं. होटल चाहे जितने भी महंगे हों, आपको किसी न किसी तरह कमरे मिल ही जाते हैं. कई बार जब टूरिस्ट सीजन होता है तो कमरे मिलने में परेशानी होती है, मगर ऑफ सीजन में कमरे आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं. पर क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा भी होटल( hote)  है जहां आप चाहे जितनी कोशिश कर लीजिए, उसमें कमरे मिलना नामुमकिन है, फिर आप जितने भी पैसे दोने को तैयार हो जाएं, आप वहां नहीं रुक पाएंगे!
मेल्बर्न के बाहर, ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया स्टेट में एक होटल है जिसका नाम है होटल ईस्ट लिंक . दिखने में तो ये काफी बड़ा होटल नजर आता है. ढेरों कमरे और खूबसूरती तो अन्य होटलों से काफी ज्यादा है पर जब लोगों को इसके बारे में सच का पता चलता है तो उनके होश उड़ जाते हैं.

असल में नहीं है होटल
कैलम मोर्टन नाम के एक लोकल आर्टिस्ट ने इस होटल को डिजाइन किया था और इसका उद्घाटन 2007 में हुआ था. 20 मीटर ऊंचा, 12 मीटर चौड़ा और 5 मीटर मोटाई में नजर आने वाला ये होटल असल में होटल नहीं है. आर्टिस्ट ने इसके ऊपर होटल का बोर्ड टांगा, इसमें डिजाइन के लिए खिड़कियां बनाईं, पेंट किया और रात के वक्त तो खिड़कियों में लाइट भी जला दी. ऐसे में जब भी इसके सामने से कोई गुजरता है तो उन्हें लगता है कि ये असल में होटल है. अंदर से इमारत खाली है, उसमें कुछ नहीं है. इसके अंदर घुसा भी नहीं जा सकता, ये सिर्फ खूबसूरती के लिए बनाई गई थी.
साल 2000 में आया था फर्जी होटल बनाने का आइडिया
इस फर्जी होटल को बनाने का आइडिया कैलम को साल 2000 में आया था. रिपोर्ट के अनुसार ये इमारत थीम पार्क या फिल्म सेट की तरह लगती है. होटल एक खाली जमीन पर बना है जिसके अगल-बगल कुछ भी नहीं है, उसपर लाल रंग से लिखा होटल लोगों का ध्यान और भी ज्यादा खींचता है. कैलम अपने अनोखे आर्टवर्क के लिए कहते हैं कि ये देखने में बड़ा अनोखा लगता है कि अगर किसी चीज को बिल्कुल ही अजीबोगरीब जगह पर रख दो तो उसको देखने का नजरिया भी बदल जाता है.