Breaking News
(Ajit Tripathi's)
(Ajit Tripathi's)

जापानी मैडम पर आया बस्ती के इंजीनियर अजीत त्रिपाठी (Ajit Tripathi’s) का दिल

बस्ती. कहते हैं प्यार किसी सरहद को नहीं देखता. अगर इश्क हो जाए तो सात समंदर पार भी अपने प्यार को ढूंढ लेता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला यूपी के बस्ती जिले में. जापान की रहने वाली एक युवती इंजीनियर अजीत से दिल लगा बैठी और अपने प्यार को पाने के लिए सात समंदर पार कर भारत पहुंच गई. इसके बाद बस्ती निवासी अजीत त्रिपाठी (Ajit Tripathi’s) और मासाको शादी कर हिंदू रीति-रिवाज से एक दूसरे के जीवन साथी बन गए.

बस्ती जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र के डेईडिहा गांव निवासी अजीत त्रिपाठी जापान में एक प्राइवेट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. अजीत के पिता राजेंद्र त्रिपाठी खेती किसानी का काम करते हैं. अजीत त्रिपाठी ने 2012 में पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी से बीटेक किया था. जापान की राजधानी टोक्यो में हिकारी तुल्सेन कम्पनी में साफ्टवेयर इंजीनियर पद पर उन्हें नौकरी मिल गई. 2020 में टोक्यो में ऑनलाइन मार्केटिंग मैनेजर के पद पर काम करने वाली मसाको से अजीत की मुलाकात हुई और दोनों में दोस्ती हो गई. और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने की कसम खा ली. समय बीतने के साथ-साथ दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया. दोनों के परिवार वालों ने भी इनका साथ दिया.

मसाको अपनी मां शसिको व पिता नोरी फुमी और दो दोस्तों संग सात समंदर पार कर भारत आई और उसके बाद कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ेबन स्थित एक मैरिज हाल में अजीत त्रिपाठी बारात लेकर पहुंचे. इसके बाद मसाको ने अजीत संग हिन्दू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए.

शादी में हिंदू रस्मों को निभाया गया. भारतीय परिधान में सजी, हाथों में मेहंदी लगाए मसाको ने अजीत के गले में वरमाला डाली और वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच अग्नि को साक्षी मान दोनों ने सात फेरे लिए. अजीत व मासाको की शादी की चर्चा जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है.

शादी के बाद मसाको अपनी ससुराल पहुंची, जहां घर व गांव की महिलाओं ने पूरी परंपरा के साथ जापानी बहू का स्वागत किया.