Breaking News

420 रोजगार मेलों के माध्यम से 48,608 अभ्यर्थियों को रोजगार हेतु चयनित किया गया

लखनऊ: 24 जून, ( सरिता वर्मा ) उत्तर प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी के दिशा-निर्देशों के क्रम में प्रदेश में युवाओं को रोजगार/स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर भारत व हर हाथ को काम अभियान को सफल बनाये जाने के हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश के सेवायोजन विभाग ने 100 दिनांे की कार्ययोजना में 90 रोजगार मेलों के माध्यम से 25000 अभ्यर्थियों को निजी क्षेत्र में नियोजित किये जाने के लक्ष्य के सापेक्ष अब तक 420 मेलों का आयोजन करते हुए 48,608 अभ्यर्थियों को रोजगार हेतु चयनित किया  गया है।
यह जानकारी प्रदेश के प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक, श्री हरिकेश चौरसिया ने देते हुए बताया कि सेवायोजन विभाग द्वारा 100 दिन की कार्ययोजना के लक्ष्य को तय समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि सेवायोजन कार्यालयों द्वारा रोजगार मेलों के माध्यम से प्रदेश के बेरोजगारों को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाने का कार्य किया जा रहा है।  इन रोजगार मेलों का उद्देश्य रोजगार बाजार में उपलब्ध अवसरों के अनुरूप जनशक्ति को ऑनलाइन एवं पारदर्शी प्लेटफार्म उपलब्ध कराना तथा निजी क्षेत्र के नियोजकों एवं बेरोजगार अभ्यर्थियांे को एक स्थान पर आमंत्रित कर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराया जाना हैं।
श्री चौरसिया ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थियों एवं नियोजकों के लिए आनलाइन पंजीयन की व्यवस्था की गयी है। रोजगार के इच्छुक अभ्यर्थियों का सेवायोजन पोर्टल ेमूंलवरंदण्नचण्दपबण्पद पर पंजीकरण अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि पंजीकृत नियोजकों द्वारा अधिसूचित की गयी रिक्तियों के सापेक्ष रोजगार के इच्छुक अभ्यर्थियों द्वारा अपनी योग्यता के अनुरूप आवेदन किया जाता है। नियोजकों द्वारा कार्यक्रम स्थल पर साक्षात्कार/लिखित परीक्षा के माध्यम से अभ्यर्थियों के चयन की कार्यवाही की जा रही है।

सशक्तीकरण विभाग मंत्री गाजियाबाद, बुलन्दशहर एवं मुजफ्फरनगर के दौरे पर…