Breaking News

हवा में उड़कर ससुराल जाए बेटी

अजब गजब न्यूज: हर पिता की ख्वाहिश होती है कि उसकी बेटी अपने पिया के घर बहुत ही धूमधाम से जाए. इसके लिए वह अपने पूरे जीवन की कमाई खर्च करने को तैयार रहते हैं. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक पिता ने अपनी बेटी की विदाई इतनी धूमधाम से की जिसे देखकर इलाके के लोग दंग रह गए.

इस पिता का सपना था कि उनकी बेटी हवा में उड़कर अपने ससुराल जाए. जब उनकी बेटी पैदा हुई थी, तब से ही पिता कहा करते थे कि उनकी लाडली हवा में उड़कर अपने ससुराल जाएगी. इसके लिए उन्होंने अपनी बेटी को शादी के बाद हेलीकॉप्टर से विदा किया. इस पिता के सपने को पूरा करने के लिए स्थानीय प्रशासन भी साथ आया. इसके लिए प्रशासन ने गांव में हेलीपैड बनवा दिया.

प्रतापगढ़ के सदर विकास खंड के सरायसागर गांव की रहने वाली उर्वशी सिंह प्राइमरी की शिक्षिका हैं. उनके पिता विनोद कुमार सिंह भी प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं. उर्वशी सिंह की शादी लालगंज के रानीगंज कैथौला अर्जुनपुर गांव के रहने वाले इंजीनियर अमित सिंह के साथ तय हुई थी. दोनों की 26 नवंबर को शादी थी. इसके अगले दिन यानी 27 नवंबर को दुल्हन की विदाई हुई.

उर्वशी के पिता ने अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए हेलीकॉप्टर से विदाई की. उन्होंने इसके लिए प्रशासन से अनुमति भी ली थी. शादी के कई दिनों से पहले ही यह खबर इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई थी. लोग हेलीकॉप्टर देखने को काफी उत्सुक थे. हेलीकॉप्टर उतरने के लिए गांव में हेलीपैड भी बनाया गया था.
जैसे ही शनिवार सुबह सरायसागर गांव में हेलीकॉप्टर पहुंचा तो पूरा गांव हेलीपैड के पास उमड़ पड़ा. उड़ान भरने से पहले 7 पुरोहितों ने हेलीकॉप्टर के चारों ओर परिक्रमा कर शंखनाद भी किया. जब इंजीनियर अमित सिंह अपनी दुल्हन उर्वशी को लेकर हेलीकॉप्टर से उड़े तो फूलों की वर्षा शुरू हो गई. इसके बाद सुबह लगभग साढ़े 11 बजे हेलीकॉप्टर दूल्हा और दुल्हन को लेकर उड़ चला.