Breaking News

सोनिया और राहुल के साथ Prashant Kishor ने की बैठक

नयी दिल्ली – कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने शनिवार को अपने आवास पर आपात बैठक बुलाई। इस दौरान रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी बैठक में शामिल हुए। Prashant Kishor के अलावा बैठक में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश समेत इत्यादि नेतागण उपस्थित रहे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक Prashant Kishor आगामी विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को पुनर्जीवित करने की भूमिका के लिए कांग्रेस परिवार के साथ बातचीत कर रहे हैं।

injustice : सरकार केवल कागजों में हो रही गेहूं की खरीद, जाने पूरी खबर अखिलेश और क्या बोले….

इससे पहले भी Prashant Kishorकी गांधी परिवार के साथ कई दौर की बातचीत हुई थी और उनका पार्टी में शामिल होना लगभग तय था लेकिन फिर कांग्रेस के साथ प्रशांत किशोर की बात नहीं बनी और वो पीछे हट गए थे। पहले तो यहां तक कहा जा रहा था कि Prashant Kishor की एआईसीसी पैनल के जरिए एंट्री हो सकती है। चुनावी रणनीतिकार के करीबी सूत्र ने बताया कि गांधी परिवार के साथ प्रशांत किशोर की चर्चा मुख्य रूप से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के खाके पर हो रही है।

GOP की जड़ों में हैं खामियां – कांग्रेस का नाम लिए बिना प्रशांत किशोर ने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जो लोग यह सोच रहे हैं कि ग्रैंड ओल्ड पार्टी (जीओपी) के सहारे विपक्ष की तुरंत वापसी होगी वे गलतफहमी में हैं। उन्होंने कहा था कि दुर्भाग्य से जीओपी की जड़ों और उनकी संगठनात्मक संरचना में बड़ी खामियां हैं। फिलहाल इस समस्या का कोई त्वरित समाधान नहीं है।