Breaking News

 सेना में भर्ती होने आया 80 साल का बूढ़ा

कीव : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध से एक तरफ दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं तो दूसरी तरफ दिल पिघला देने वाली ऐसी कहानियां भी जो इंसानियत के जज्बे को सलाम करना सिखाती हैं.ऐसी ही एक तस्वीर यूक्रेन की पूर्व फर्स्ट लेडी केट्रेना विक्टर युशचेंको ने शेयर की है. इस तस्वीर में एक 80 साल का बुजुर्ग व्यक्ति आर्मी में भर्ती होने के लिए लाइन में खड़ा नजर आ रहा है.

केट्रेना ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह तस्वीर पोस्ट की. इसमें उन्होंने लिखा, ‘ यह 80 साल का व्यक्ति आर्मी में भर्ती होने के लिए लाइन में खड़ा है. उसके साथ एक छोटा सा बैग है. इस बैग में दो पैंट, 2 टीशर्ट, एक टूथब्रथ और कुछ सैंडविच रखे हैं. उनका कहना है कि वह अपने पोते-पोतियों के लिए यह कर रहे हैं.’
यह सामने नहीं आया है कि यह तस्वीर कहां और कब ली गई है, लेकिन अब सोशल मीडिया पर यह फोटो खूब वायरल हो रही है. इस पोस्ट को दो लाख से ज्यादा लाइक और कमेंट् मिल चुके हैं. लोग इस बहादुर व्यक्ति के देश के लिए जज्बे को सराहा रहे हैं. यूक्रेन में नागरिक आत्मरक्षा औऱ देश की सुरक्षा के लिए अपने हाथ में हथियार उठाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं.

बता दें कि अमेरिका में पली-बढ़ी केट्रेना ने विक्टर युशचेंको से शादी की थी और उसके बाद वह यूक्रेन में ही बस गईं. विक्टर साल 2005-2010 के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति रहे थे.साल 2004 में उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी. बताया जाता रहा है कि यह कोशिश भी रूस की तरफ से ही हुई थी.