Breaking News

सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए जल्दी करें आवेदन

सीबीएसई बोर्ड की ओर से संचालित होने वाली सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप (Single Girl Child scholarship) के लिए ऑनलाइन आवेदन का आज यानी कि 10 दिसंबर को आखिरी दिन है। ऐसे में बोर्ड से संबंद्ध स्कूलों से 10वीं पास करने वाली छात्राएं इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकती हैं। वहीं बोर्ड की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 10 दिसंबर 2020 है। इसके अलावा आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी (केवल नवीनीकरण) के लिए 28 दिसंबर 2020 को या उससे पहले जमा कर सकते हैं। छात्राएं इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद आवेदन पत्र  स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए, जो भी छात्राएं इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहती हैं, वे बोर्ड के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर डिटेल्स को पढ़ने के बाद आवेदन कर सकती हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी भी अप्लाई कर सकते हैं।

सबसे पहले स्टूडेंट्स ऑफिशियल पोर्टल  Cbse.nic.in पर जाएं –  नोटिफिकेशन सेक्शन के तहत SINGLE GIRL CHILD SCHOLARSHIP X-2020 REG’ dated November 13 पर क्लिक करें। इसके बाद एप्लिकेशन के लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया टैब खुलकर जाएगा। यहां निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। इसके बाद अब SGC-X के ताजा आवेदन पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट लेंकर रख लें।

यहां पूछे सवाल – सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने में होने वाली किसी भी परेशानी के लिए छात्राएं cbse@nic.in पर लिख सकती हैं।