Breaking News

सहकर्मियों की गंभीर गलतियों के चलते परमबीर सिंह का तबादला किया गया: अनिल देशमुख

मुंबई: मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से परमबीर सिंह को हटा दिया गया है. बुधवार को उन्हें होम गार्ड का डीजी बना दिया गया है. अब महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इसके पीछे की वजहों का खुलासा किया है. देशमुख ने गुरुवार को कहा कि आईपीयस अधिकारी के कुछ सहकर्मियों की ‘गंभीर और माफ नहीं की जा सकने वाली गलतियों’ के चलते उनका तबादला किया गया.

सिंह के तबादले के बाद अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी में देशमुख ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि पुलिस अधिकारी सचिन वझे मामले की जांच ‘सही तरीके से और बगैर किसी बाधा’ के हो.

बता दें कि मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार मिलने के मामले से निपटने के तरीके को लेकर परमबीर सिंह की काफी आलोचनाएं हो रही हैं. कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं.

राज्य सरकार ने सिंह का तबादला होम गार्ड में कर दिया. राज्य के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक हेमंत नागरले को सिंह की जगह नियुक्त किया गया.
याद दिला दें कि अंबानी के आवास के पास 25 फरवरी को एक संदिग्ध कार मिलने की जांच के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे को हाल ही में गिरफ्तार किया था. एक कार्यक्रम में देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र एंटी टेररिज्म स्क्वाड एटीएस और एनआईए इस मामले की पेशेवर तरीके से जांच कर रही है.

देशमुख ने कहा, ‘सिंह का तबादला प्रशासनिक नहीं था. एनआईए और एटीएस की जांच के जरिए कुछ चीजें सामने आई हैं.’ उन्होंने कहा , ‘मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख (सिंह) के कुछ सहकर्मियों ने कुछ गंभीर गलतियां की थीं. वे माफ नहीं की जा सकने वाली गलतियां थीं. इसलिए उनका तबादला किया गया. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.’