Breaking News

सरकार का आदेश, किसान नेताओं को लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दो महीनों से ज्यादा समय से जारी किसानों का आंदोलन पर फ़िलहाल ब्रेक लग गया है। गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड लेकर निकले किसानों ने दिल्ली में हिंसा की, लाल किले पर कब्जा कर झंडा फहराया, जिसके बाद से दिल्ली पुलिस एक्शन में हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हिंसा करने वालों की तलाश की जा रही है। वहीं सभी किसान नेताओं पर केस भी दर्ज किया गया है। दूसरी तरह गृह मंत्री अमित शाह आज हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से मुलाक़ात कर सकते हैं।

लाल किले पर झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान लालकिले पर निशान साहिब फहराने वाले युवक की पहचान हो गई है। वहीं अब गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि अभी किसान नेताओं पर लुकआउट नोटिस जारी किया जाए। किसान नेताओं की गिरफ्तारी होने की भी संभावना है।

दिल्ली हिंसा में घायल जवानों से मिलेंगे अमित शाह

गणतंत्र दिवस के दिन किसानों को रोकने के दौरान हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों और जवानों से आज गृह मंत्री अमित शाह मुलाक़ात करेंगे। दोपहर 12 बजे अमित शाह सिविल लाइंस में मौजूद ट्रॉमा सेंटर जाएंगे, जहां वो घायल जवानों से मिलेंगे। बता दें कि ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में करीब 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

लाल किले पर झंडा फहराने वालों की हो रही पहचान, जल्द गिरफ्तारी:

गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस लाल किले पर झंडा फहराने वालों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के प्रयास में हैं। ऐसे में उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे। सोशल मीडिया पर निगरानी की जा रही। 25 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गयी है।

बागपत से हटाए गए किसान, लाठी चार्ज का आरोप

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में लगभग 40 दिनों से किसान आंदोलन कर रहे थे, जिसके पुलिस ने बीती देर रात खत्म करा दिया। दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर धरने पर बैठे किसानों को प्रशासन ने उनके घर भिजवा दिया है। आरोप है कि किसानों को धरने से हटाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया। पुलिस की कार्रवाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस किसानों को भगाती नजर आ रही है. फिलहाल हाइवे पर पुलिस बल के साथ-साथ आलाधिकारी मौजूद रहे।