Breaking News
विस्तारा एयरलाइन्स

विस्तारा एयरलाइन्स की फरवरी में कई उड़ानें रद्द, जाने क्या है मामला

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते केसों के बीच एयरलाइन्स कंपनियों को काफी घाटा हुआ है। इसी बीच विस्तारा एयरलाइन्स ने फरवरी महीने के लिए अपनी कई फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है, इसके अलावा विस्तारा ने कई फ्लाइट्स की उड़ानों के समय में बदलाव भी किया है। सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से प्रभावित पैसेंजरों ने भी एयरलाइन्स कंपनी के खिलाफ शिकायतें की हैं। उनका कहना है कि फ्लाइट्स से जुड़ी जानकारी को लेकर उनका विस्तारा के कस्टमर केयर तक से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

विस्तारा पर पड़ी कोरोना की मार

उड़ानों के रद्द होने और समय बदले जाने के कारण प्रभावित यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी शिकायतों को साझा किया है। दरअसल, वैज्ञानिक शिबाशीस प्रुस्ति नाम के एक यात्री ने विस्तारा के कस्टमर केयर से संपर्क नहीं होने पर ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। यात्री ने ट्वीट किया, उनकी पांच फरवरी की दिल्ली-भुवनेश्वर फ्लाइट कैंसल कर दी गई है, और विस्तारा का कस्टमर केयर पिछले 48 घंटे से व्यस्त है।

फरवरी में कई उड़ानें रद्द

कृपया पूरी राशि को जल्द से जल्द वापस करें। यात्री के इस ट्वीट का जवाब देते हुए विस्तारा के प्रवक्ता ने सोमवार को इस मामले पर सफाई पेश की। उन्होंने बताया कि, कोरोना के केस अचानक बढ़ने के कारण हाल ही में लोगों की हवाई यात्रा में भारी कमी आई है। साथ ही कई और राज्यों ने कोरोना महामारी के कारण प्रतिबंध भी लगाए हैं। हमें पिछले महीने के मुकाबले फरवरी में हवाई सफर में काफी कम बढ़ोतरी दिखाई दे रही है।

कस्टमर केयर से नहीं हो पा रहा यात्रियों का संपर्क

लेकिन इस हलचल के मद्देनजर हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और मांग के हिसाब से 31 मार्च तक यात्रा के साथ अपनी क्षमता के प्रबंधन की कोशिश में जुटे हैं। विस्तारा ने यह भी कहा कि, वे प्रभावित ग्राहकों को पुनर्निर्धारण, धनवापसी की भी पेशकश कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण, लोग हवाई यात्रा कम कर रहे हैं।

जासूसी साफ्टवेयर पोगासस: आईटी मंत्री के खिलाफ की विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की मांग

इसका सबसे ज्यादा असर विमान कंपनियों पर पड़ रहा है। इस वजह एयरलाइनों को अपनी घरेलू शेड्यूल को फिर से बनाने और यहां तक कि उड़ानें रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। हाल ही में देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने कम मांग के कारण अपनी निर्धारित उड़ानों में से 20 प्रतिशत वापस लेने की घोषणा की थी।