Breaking News

विमान में सवार थे 150 यात्री, उड़ान भरने के दौरान फटा विमान का टायर!

लखनऊ. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर गुरूवार को उड़ान भरते समय एयर इंडिया विमान का टायर फटने से एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। हालाकि विमान यहॉ से उड़ान भर कर रवाना हो गया, लेकिन विमान टेक ऑफ के बाद इसकी भनक एटीसी को लगी तो एयरपोर्ट अधिकारियों में हडकंप मच गया। फिलहाल मामले की सूचना दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन के अलावा विमान के पायलट को दे दी गयी है। उधर रनवे पर फैले टायर के मलबे को एयरपोर्ट फायर कर्मियों द्वारा उठवाकर रनवे की सफाई करा दी गयी है।
एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक गुरूवार को एयर इण्डिया का विमान दोपहर करीब 12 बजे अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था। तभी टेक ऑफ करते समय उसका टायर क्षतिग्रस्त होकर अचानक टायर का काफी हिस्सा रनवे पर गिर गया। सूत्रों ने बताया कि विमान उड़ान भर कर रवाना हो चुका था और उसके जाने के बाद रनवे पर पड़े टायर के मलबे की भनक एटीसी को लगी।
आनन-फानन इसकी सूचना एयरपोर्ट अधिकारियों को दी गयी। विमान का टायर फटने और उसका मलबा गिरने की खबर मिलते ही अधिकारियों में हडकंप मच गया और उनके हाथ-पॉव फूल गये। बाद में एयरपोर्ट फायर कर्मियों द्वारा मलबे को रनवे से उठवा लिया गया है। विमान में करीब 150 यात्री सवार होना बताया जा रहा है। उधर एयरपोर्ट निदेशक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने ऐसी किसी भी घटना से साफ इनकार किया है।