Breaking News
विदेश से आई युवती की शादी देसी छोरे से

विदेश से आई युवती की शादी देसी छोरे से; मां नहीं हुई थी राजी !!

जयपुर. शादी के लिए वर वधू खोजे तो धरती पर जाते हैं, लेकिन कहा जाता है कि जोड़ियां ऊपर से ही बनकर आती है. ऊपर वाला जिसके भाग्य में जो लिखता है उसको वही मिलता है. फिर चाहे वह सात समंदर पार से ही क्यों ना हो. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है राजस्थान के अजमेर में. जहां एक विदेश से आई युवती की शादी देसी छोरे से हिंदू रीति-रिवाज से सम्पन्न हुई. खास बात यह रही कि शादी बिलकुल भारतीय अंदाज में हुई. लड़की पक्ष के लोगों ने भारतीय रीति-रिवाजों को फॉलो किया. यहां तक कि दुल्हन के साथ-साथ उसके घर वाले भी भारतीय पोशाक पहने हुए थे.

सेबी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की चित्रा रामकृष्ण के ईमेल का किया खुलासा;

किसी ने सही कहा है कि प्यार में इतनी ताकत होती है कि वह सात समुंदर पार से भी लोगों को खींच लाता है. इस शादी के साथ इस जोड़े की प्रेम कहानी भी सुर्खियां बटोर रही है. इस शादी में दोनों पक्षों के लोग शामिल थे.

जानकारी के मुताबिक, दोनों की प्रेम कहानी जर्मनी में ही शुरू हुई. सागर गुर्जर जो कि अजमेर के रहने वाले हैं. साल 2015 में एमबीए की पढ़ाई करने जर्मनी गए. इसके बाद साल 2020 में वहीं पर डिलायट कंपनी में जॉब करने लगे. वहीं कंपनी की एक मीटिंग में सागर की मेलिनी से मुलाकात हुई. पहली मुलाकात में ही सागर मेलिनी को दिल दे बैठे थे. धीरे- धीरे दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और यह बातचीत दोनों तरफ से प्यार में बदल गई.

2020 में सागर ने मेलिनी को किया प्रपोज

2020 में सागर ने मेलिनी को प्रपोज किया, जिसके बाद मेलिनी भी शादी के लिए हामी भर दी. दोनों के बीच तय हुआ कि शादी भारत में होगी और हिन्दू रीति के अनुसार होगी. दोनों के परिजन में इस बात से राजी हो गए.

मां नहीं हुई थी राजी

सागर गुर्जर ने जब मेलिनी से शादी करने की बात अपने पिता चंद्रभान गुर्जर को बताई तो पिता राजी हो गये. हालांकि सागर की मां शुरुआत में तो नहीं मानी लेकिन बाद भी मां भी राजी हो गई. जानकारी के मुताबिक मेलिनी ने सागर की मां से बात की तब जाकर उनकी मां राजी हुई. शुक्रवार की शाम को दोनों ने एक-दूजे का हाथ थामकर जीवन भर साथ रहने की कसम खाई.

भारतीय रीति-रिवाजों को किया फॉलो

खास बात यह है कि शादी बिलकुल भारतीय अंदाज में हुई है. लड़की पक्ष के लोगों ने भारती रीति-रिवाजों को फॉलो किया है. यहां तक कि दुल्हन के साथ-साथ उसके घर वाले भी भारतीय पोशाक पहने हुए थे. दोनों परिवार शादी से काफी खुश नजर आए.