Breaking News
मर्सिडीज-बेंज

लॉन्च करेगी 10 नयी कारें मर्सिडीज-बेंज इंडिया 2022 में !!

नई दिल्ली। जर्मन लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने बुधवार को घोषणा की कि वह 2022 में भारत में 10 नई कारें लॉन्च करेगी। मर्सिडीज भारत में प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली पहली कंपनी थी। EQC के बाद, कार निर्माता अब अपनी प्रमुख इलेक्ट्रिक सेडान यहां लाने की योजना बना रही है। EQS को 2022 की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

S-Class Maybach इंडिया लॉन्च

अन्य लॉन्च में, मर्सिडीज ने S-Class Maybach को भारत में लाने की पुष्टि की। मार्किट लॉन्च मार्च 2022 के लिए निर्धारित है। इस सेडान को ब्रांड के लक्ज़री का हॉलमार्क माना जाता है और यह उत्पाद पोर्टफोलियो के शीर्ष पर बैठेगा।

निफ्टी 18,200 के पार, सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद !!

अनुमानित कीमत

कीमत की बात करें तो, अपकमिंग मर्सिडीज कार की शुरुआती कीमत 1.70 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

भारत में होगा असेंबल

कीमत को नियंत्रण में रखने के लिए EQS को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा। इस घोषणा के साथ, मर्सिडीज इलेक्ट्रिक वाहनों की स्थानीय असेंबली करने वाला पहला लक्जरी ब्रांड बन गया है।

विश्व स्तर पर, EQS सेडान दो ट्रिम्स में उपलब्ध है: EQS 450+ (245 kW) और अधिक शक्तिशाली EQS 580 4MATIC (385 kW)। ये देखना मज़ेदार होगा की मर्सिडीज दोनों ट्रिम्स को भारत में लाएगी या नही। लॉन्च होने के बाद EQS का सीधा और मुकाबला Porsche Taycan और Audi e-tron GT से जैसी लग्जरी कारों से होगा।

कीमत– कीमत की बात करें तो, S-Class Maybach की कीमत 2.50 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

मर्सिडीज सेल्स रिपोर्ट

कंपनी ने 2020 में 7893 इकाइयों के मुकाबले 2021 में 11,242 कारों की डिलीवरी की, जिसका परिणाम 42.5% सेल्स वृद्धि है। इसके साथ, मर्सिडीज लगातार 7वें साल शीर्ष लक्जरी कार ब्रांड के रूप में उभरी है।

मर्सिडीज-बेंज ने 2021 में रिटेल-ऑफ-द-फ्यूचर (RoTF) शुरू किया – एक ओमनी-चैनल बिक्री मंच, जो कंपनी को पूरे भारत में समान दर पर ग्राहकों को सीधे कार बेचने की अनुमति देता है। इसे सफल बताते हुए, कार निर्माता ने कहा कि उसके पास 3,000 से अधिक इकाइयों का एक स्वस्थ ऑर्डर बैंक भी है।