Breaking News
सड़क परिवहन निगम

जल्द ही लखनऊ से नेपाल बस सेवा !!!

लखनऊ से नेपाल के लिए एसी बस सेवा बहुत जल्द शुरू होने वाली है। राज्य सड़क परिवहन निगम ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। परमिट मिलने के बाद रोडवेज प्रशासन ने काउंटर साइन के लिए भारतीय दूतावास के माध्यम से नेपाल सरकार को परमिट काउंटर साइन के लिए भेज दिए हैं।

एसी टू बाई थ्री सेवा की होगी बसः कोरोना काल बीतने के बाद परिवहन निगम ने नेपालगंज के बीच वातानुकूलित जनरथ बस सेवा चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। निगम प्रबंधन ने परमिट प्राप्त करने के बाद उसका रूट तय कर लिया है। निगम अधिकारियों के मुताबिक यह वातानुकूलित सेवा टू बाई थ्री कैटेगरी की होगी। यानी दोनों ओर दो-दो सीटें इसमें होंगी।

बहराइच वाया रुपईडिहा होते हुए नेपालगंज जाएगी बसः

लखनऊ से नेपालगंज की ओर जाने वाली यह बस सेवा वाया बहराइच, रुपईडिहा होते हुए नेपालगंज पहुंचेगी। सर्दी का सीजन और छुट्टियाें पर विदेश भ्रमण करने वालों के लिए रोडवेज बस एक सस्ता और बेहतरीन विकल्प साबित होगा। जल्द ही नेपालगंज के लिए बस सेवा शुरू किए जाने की तैयारी है। बस और कैटेगरी तय कर दी गई है। परमिटों को दूतावास के माध्यम से नेपाल सरकार को भेज दिया गया है। काउंटर साइन होते ही बस सेवा शुरू हो जाएगी। उम्मीद है कि जनवरी माह के प्रथम पखवारे में इसका शुभारंभ हो सकता है।  क्षेत्रीय प्रबंधक लखनऊ रीजन

जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान

करीब ढाई वर्ष पहले जनकपुरी के लिए बस सेवा की शुरुआत की गई थी। अयोध्या से जोड़ते हुए इसका संचालन शुरू कराया गया था। दोनों ओर के जनप्रतिनिधि और सरकार के नुमाइंदे इस सेवा में बैठकर अयोध्या तक आए भी थी। शुरुआती दौर में दोनों ओर से यात्रियों का आवागमन बना रहा। लेकिन जनकपुरी से लगातार सेवाओं का संचालन नहीं हो पाया। काेरोना काल के बाद यात्रियों के अभाव में यह बस सेवा बंद हो गई थी जो अब तक बहाल नहीं हो सकी है।