Breaking News

रूपा तिर्कीकेश में सीबीआई जाँच की मांग

रांची. झारखंड के साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई गुरुवार को होगी. रूपा तिर्की के पिता देवानंद तिर्की की याचिका पर जल्द सुनवाई का आग्रह झारखंड हाईकोर्टमें किया गया था. इसके बाद हाईकोर्ट ने आग्रह को स्वीकार करते हुए गुरुवार की तारीख सुनवाई के लिए मुकर्रर की. दरअसल, देवानंद तिर्की ने इस संदिग्ध मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. साथ ही बरहेट में मुख्यमंत्री के स्थानीय प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की इस मामले में भूमिका की जांच की भी मांग की है. उन्होंने अपनी पुत्री की मौत के लिए पंकज मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है.

आपको बता दें कि रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत मामले में तीर्थनाथ आकाश और अनुरंजन अशोक ने भी हाईकोर्ट में पीआईएल दायर कर इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अपील की है. साथ ही पंकज मिश्रा की संपत्ति की जांच ईडी और इनकम टैक्स से कराने की मांग की है

इस मामले में कुछ दिनों पूर्व डीजीपी को राज्यपाल ने भी राजभवन में तलब कर पूरे मामले की जानकारी मांगी थी. दरअसल, 6 जून को बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आग्रह किया था. रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत मामले में साहिबगंज पुलिस ने 9 मई को दारोगा शिव कनौजिया को गिरफ्तार किया था. इस मामले में साहिबगंज डीएसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम का गठन कर मामले की जांच करायी गयी थी.

टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट में इस मामले को हत्या का नहीं बताकर आत्महत्या का बताया था. साथ ही कहा गया था कि शिव कनौजिया ने रूपा की भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी जिसके बाद रूपा ने फंदे से झूलकर खुदकुशी कर ली. इसके पीछे दोनों की फोन की बातचीत को भी आधार बनाया गया था. इस मामले को लेकर साहिबंगज से लेकर रांची तक आदिवासी समाज के लोगों ने जमकर धरना प्रदर्शन किया और सीएम से मामले की सीबीआई जांच की मांग की. आदिवासी संगठनों के साथ-साथ परिजनों ने भी साहिबगंज में चल रही जांच को महज खानापूर्ति बताया था.