Breaking News
(Horoscope)
(Horoscope)

राशिफल(Horoscope)20 मार्च 2022

राशिफल (Horoscope) 20 मार्च 2022
मेष
बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी. न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है. आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएँ. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा.

वृषभ
आसपास धार्मिक कार्य होने से आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे .आप किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनरशिप करेंगे .आपको उम्मीद से ज्यादा धन लाभ होगा .कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा. आपकी क्रिएटिविटी की लोग सराहना करेंगे. आज आप परिवार के साथ देवी मां के मंदिर जायेंगे . माँ दुर्गा का आशीर्वाद लें, धन में वृद्धि होगी.

मिथुन
मान-सम्मान में वृद्धि होगी . मन से किया गया हर काम आसानी से पूरा हो जाएगा. मित्रों से लाभ होगा. व्यापारियों के व्यापार में तथा आय में वृद्धि होगी. गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा. स्वास्थ्य बना रहेगा. उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे. आज के दिन को जी भरकर जिएंगे. आज आपकी उर्जा और सकारात्मकता ज्यादा रहेगी. नए अवसर मिल सकते हैं. नए रिश्ते बनने के योग हैं. मौज मस्ती और मनोरंजन के हिसाब से समय अच्छा है. रूके हुए कार्य पूरे होंगे. आप किसी तरह का कर्ज लेने की कोशिश कर रहे हैं तो उसमें मंजूरी मिल सकती है. आपकी इनकम सामान्य रहेगी.

कर्क
रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है.मुमकिन हो तो लम्बे सफ़र पर जाने से बचें, क्योंकि लम्बी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं और उनसे आपकी कमज़ोरी और बढ़ेगी. कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा. संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे. आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है. मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं.

सिंह
रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को जॉब का कोई अच्छा ऑफर आयेगा .सबके साथ अपने रिश्तें बेहतर बनाकर रखने चाहिए . वाहन चलाते समय आज आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है .इस राशि के बुक सेलर्स को आज रोज की अपेक्षा अधिक लाभ होगा . लवमेटस के लिए दिन बेहतरीन रहेगा . अगर आप कोई शुभ कार्य करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल नवरात्र के दौरान कर सकते हैं . माँ शैलपुत्री को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा.

कन्या
आपको फायदा जरूर होगा. नये काम में किसी करीबी जानकार की मदद ले सकते हैं. कोई रूका हुआ कार्य पूरा होगा. मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. राजकाज में सफलता मिलेगी. मुकदमे में विजय के प्रबल योग हैं. काफी दिनों से चली आ रही किसी समस्या का समाधान होगा. आप जिस काम को काफी दिनों से टाल रहे हैं, उस अधूरे काम को आज पूरा करने के लिये भी दिन ठीक है. उगाही, प्रवास, आय आदि के लिए अच्छा दिन है. मित्रों और परिवारजनों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आनंद प्राप्त होगा. शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग फायदेमंद साबित होंगे.

तुला
आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें. आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी. आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है. काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे. सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे. अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है. सितारे कह रहे हैं कि आज का दिन तनहा गुज़रने वाला है; अपने पालतू पशु के साथ समय बिताकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

वृश्चिक
आपको दोस्तों से कोई अच्छी खबर मिलेगी . मां दुर्गा के आशीर्वाद से आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे . ऑफिस में आपको अधिकारियों का प्राप्त होगा . आज आपकी तरक्की सुनिश्चित है . आज आप वाहन लेने का मन बनायेंगे . बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आपको मिलता रहेगा . सेहत के मामले में भी सब बेहतर रहेगा . आज आप परिवार के साथ मंदिर में दर्शन करने जायेंगे . बड़ा धन लाभ होने का योग बन रहे है . दुर्गा जी को नारियल अर्पित करें, समस्यायों का समाधान मिलेगा .
धनु
अचानक आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं. किसी मित्र का आगमन हो सकता हे.नौकरी में अफसरों से मतभेद रहेंगे. साहस, पराक्रम और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आज का दिन आपको कई नए अनुभव दे कर जाएगा. यदि आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो शेयर बाजार में पैसे लगाना मुनाफे का सौदा होगा, समय इसकी गवाही दे रहा है. कारोबार के विस्तार के लिए लोन की आवश्यकता पड़ सकती है. आय बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा. भौतिक सुख-साधन आसानी से जुटा लेंगे. लंबी दूरी की यात्रा अर्थलाभ दे सकती है. रोजगार संबंधी समस्या हल होगी. वाद-विवाद की संभावना है.

मकर
पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी. अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता है. आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं.

कुंभ
ऑफिस में भी आपके काम की तारीफ होगी .हर काम का हल चुटकियों में निकल आयेगा . किसी प्रोजेक्ट के लिये आपको अपनी राय देने का मौका मिलेगा . अधिकारियों को आपकी राय पसंद भी आयेगी . लेखन कार्यों में रुचि लेंगे . मां शैलपुत्री आपके सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी करेगी . जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन करने जायेंगे . अचानक धन लाभ होगा . माँ दुर्गा को श्रृंगार का सामान चढ़ायें, सभी कार्यों में सफलता मिलती रहेगी

मीन
खर्च में वृद्धि होगी. किसी की जमानत लेने तथा पैसे की लेन-देन करने से बचना होगा. स्वास्थ्य के मामले में ध्यान रखें. परिवारजनों के साथ संघर्ष में उतरने का अवसर आएगा. किसी के साथ गलतफहमी होने से झगड़ा होगा. क्रोध को नियंत्रण में रखना पड़ेगा. ऐसा न हो कि किसी का भला करने में आफत को गले लगा बैठें. दुर्घटना से बचें. कोई काम पूरी तरह नए सिरे से करने का मन बना सकते हैं. पैसों के कुछ मामलों पर आपको विचार करना होगा. किसी खास मामले में पार्टनर की मदद जरूर लें. पार्टनर के किसी आइडिया से आपका सोचा हुआ काम पूरा हो सकता है.

पं सुभाष पाण्डेय