Breaking News

राशिफल 9 फरवरी 2022 

मेष
वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। अति उत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी। म‍ित्रों से भेंट होगी।

वृष
धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ होगा। मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे।सन्तान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें।

मिथुन
मानसिक शान्ति‍ बनाए रखने के लिए प्रयास करें।संयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती है। जीवन कष्टमय रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी।

कर्क
फिर भी आत्मसंयत रहें। मानसिक शान्ति‍ रहेगी।माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में नई ज‍िम्‍मेदारी म‍िल सकती हैं।

सिंह
किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। मानसिक शांति रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी, परन्तु स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। भाइयों से विवाद हो सकते हैं।

कन्या
नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिश्रम भी अधिक रहेगा। भवन के साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आत्‍मसंयत रहें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंति‍त रहेंगे।

तुला
नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। परिश्रम भी अधिक रहेगा। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक
बातचीत में शान्ति‍ बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। मान-सम्मान से वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी।

धनु
आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें।मन अशान्त रहेगा। कुटुम्ब के बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ सकता है। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। पिता को स्वास्थ्‍य की समस्‍याएं हो सकती हैं। पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है।

मकर
किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं।आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। यात्रा पर जाना हो सकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

कुंभ
शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। किसी नये कारोबार में निवेश कर सकते हैं। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अति उत्साही होने से बचें। संचित धन की हानि हो सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि से परेशान रहेंगे।

मीन
सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन थोड़ा परेशान हो सकता है।कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। खर्चों पर भी नियन्त्रण रखें। व्यर्थ के कर्ज लेने से बचें। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। मन में नकारात्मकता के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।
पं सुभाष पाण्डेय