Breaking News

योगी आदित्यनाथ को आतंकवादी कहे जाने पर पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब पर केस

गोरखपुर. सांसद योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब के खिलाफ कैंट पुलिस ने मंगलवार की रात केस दर्ज कर लिया। कैंट इंस्पेक्टर बीके वर्मा ने बताया कि मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। दोषी के खि‍लाफ कार्रवाई की जाएगी। तहरीर में क्‍या कहा…
हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह मंगलवार को सहयोगियों के साथ कैंट थाने पहुंचे और तहरीर दी। उन्‍होंने इसमें लिखा है कि कैंट थाना क्षेत्र स्थित चंपा देवी पार्क में राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद, पीस पार्टी और निषाद विकास संघ ने सोमवार को रैली का आयोजन किया था। इस दौरान पीस पार्टी के अध्यक्ष और विधायक डॉ. अयूब ने सदर सांसद योगी आदि‍त्‍यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की।
अयूब की टिप्पणी से जनमानस आहत हुआ
तहरीर में कहा गया है कि‍ डॉ. अयूब ने अपने भाषण में भीड़ को योगी आदित्यनाथ की हत्या करने और आस्था के प्रतीक गोरखनाथ मंदिर पर कब्जा करने के लिए भी उकसाया। इसमें गोरक्षपीठ द्वारा समाज की उन्नति के लिए और लोगों के हित में किए जाने वाले कार्यों का उल्लेख करते हुए लिखा गया है कि डॉ. अयूब की टिप्पणी से हिंदू जनमानस आहत हुआ है।
कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज
तहरीर के आधार पर पुलिस ने डॉ. अयूब के खिलाफ धार्मिक विश्वास को अपमानित करने के लिए टिप्पणी करने, मानहानि करने, अपमानजनक टिप्पणी करने, राज्य के विरुद्ध लोगों को उत्प्रेरित करने और धमकी देने का केस दर्ज किया है।
क्‍या कहते हैं योगी आदि‍त्‍यनाथ
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे आतंकवादी कहने वाले समाज विरोधी और देशद्रोही तत्व मुझसे भय खाते हैं। ऐसे लोगों का मुझसे आतंकित होना स्वाभाविक है। योगी ने कहा कि हमलोगों ने दो दशक में पूर्वी उत्तर प्रदेश और भारत-नेपाल सीमा पर सक्रिय आईएसआई के मंसूबों को ध्वस्त किया है।
योगी ने कहा- मजबूत हुई है राष्‍ट्रीय सुरक्षा
योगी ने कहा कि‍ हमलोगों के काम से समाज और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर काफी हद तक अंकुश लगा है। इससे आम लोगों को सुरक्षा मिली है। राष्ट्रीय सुरक्षा मजबूत हुई है। लिहाजा ऐसे तत्वों की अवैध कमाई और गतिविधियां भी ठप हो गई हैं। चौतरफा चोट पड़ने से लोगों की बौखलाहट स्वाभाविक है।
आईएसआई सरगना से संबंधों का खुलासा करने की मांग
योगी ने कहा कि डॉ. अयूब को आईएसआई से अपने संबंधों का और आय से अधिक स्रोतों का खुलासा भी करना चाहिए। उनके साथ कभी आईएसआई सरगना मिर्जा दिलशाद बेग के साथ संबंध भी जगजाहिर हैं। उनकी पीस पार्टी का न कोई मूल्य है न आदर्श।
उन्‍होंने कहा कि‍ उनके लिए अपना राजनीतिक हित ही सर्वोपरि है। इसके लिए वे समय-समय पर पलटी मारते रहते हैं। हाल ही में उनके द्वारा भाजपा समर्थित प्रत्याशी को राज्यसभा में समर्थन देना इसका सबूत है। अय्यूब जैसे लोगों के ओछे बयान से समाज और राष्ट्र विरोधियों के खिलाफ न हमारा संकल्प कमजोर होगा न अभियान।