Breaking News

मौत के बिल्कुल करीब था शख्स, लेकिन तभी…….?

रेल मंत्रालय द्वारा शेयर किया गया एक चौंकाने वाला वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है. सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति महज कुछ इंच की दूरी पर मौत से बच निकला. जैसे ही ट्रेन करीब आई शख्स पटरी पर आकर लेट गया. अगर ट्रेन चालक ने सूझ-बूझ न दिखाई होती तो उसकी मौत निश्चित थी. ट्रेन चालक ने सही समय पर आपातकालीन ब्रेक खींच लिया. वीडियो मुंबई के शिवडी स्टेशन का है, जहां का सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.
क्लिप की शुरुआत रेलवे ट्रैक पर लापरवाही से टहल रहे एक व्यक्ति से होती है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है और ट्रेन करीब आती है, वह आदमी अचानक पटरियों पर लेट जाता है. उस शख्स ने अपनी गर्दन को पटरी के ऊपर रखा और बाकी का हिस्सा दो पटरियों के बीच कर लिया. हालांकि, लोको पायलट द्वारा आपातकालीन ब्रेक खींचने के बाद ट्रेन तुरंत पटरियों पर रुक जाती है और जानलेवा हादसा घटित नहीं हुआ. कुछ आरपीएफ कर्मियों को सुरक्षा के लिए आदमी की ओर दौड़ते हुए देखा जा सकता है. फुटेज में दिख रहे टाइम के मुताबिक घटना सुबह करीब 11:45 बजे की है.

रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर वीडियो किया शेयर
रेल मंत्रालय ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मोटरमैन द्वारा किया गया सराहनीय कार्य : मुंबई के शिवड़ी स्टेशन पर मोटरमैन ने देखा कि एक व्यक्ति ट्रैक पर लेटा है उन्होंने तत्परता एवं सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई. आपकी जान कीमती है, घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है.’ इस वीडियो को एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि करीब 900 लोगों ने रीट्वीट किया. इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, ‘ये वाकई भयानक होने से बच गया. इमरजेंसी ब्रेक भी गाड़ी को एकदम से नहीं थामते, उसके लिए भी डिस्टेंस मायने रखता है. धन्य हैं मोटरमैन महोदय जिन्होंने बहुत सूझ बूझ का परिचय बिल्कुल सही समय पर दिया.’