Breaking News
INDvBAN Liton Das Retired Hurt After Hitting Mohammed Shami Bouncer On His Helmet
www.vicharsuchak.in

मोहम्मद शमी ने सिर पर मारी घातक बाउंसर, रिटायर्ड-हर्ट हुआ बल्लेबाज

भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने गुलाबी गेंद शानदार शरुआत की है। भारतीय गेंदबाजों की तिकड़ी ने पहले ही सत्र में मेहमान टीम के छह बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बांग्लादेश को बड़ा झटका तब लगा, जब मोहम्मद शमी की घातक बाउंसर से लिटन दास रिटायर्ड हर्ट हो गए हैं।

बांग्लादेश की पारी के 21वें ओवर की तीसरी गेंद पर शमी की पटकी हुई गेंद लिटन दास के हेलमेट पर लगी, इसके बाद जांच के लिए मैदान पर फिजियो पहुंचे। फिजियो ने उनकी जांच की और वह उसके बाद खेलने लगे, लेकिन इशांत के ओवर की चार गेंद बाद ही उनकी तकलीफ ज्यादा बढ़ गई और अपना हेलमेट उतारकर वह अंपायर विल्सन से बात करने लगे, जिसमें बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। वहीं अंपायर्स ने लंच ब्रेक लेने का फैसला किया।

बांग्लादेशी खेमें की इस समय निगाहें लिटन दास पर टिकी हैं, देखना होगा कि वह दोबारा मैदान पर लौटते हैं कि नहीं। मेहमान टीम की कोशिश है कि ऐतिहासिक मैच में इस समय कम से कम 100 रन के आंकड़े को किसी भी तरह से पार किया जाए।

पिंक बॉल से इशांत शर्मा ने भारत को पहली सफलता दिलाई। इशांत ने इमरुल काएस को एलबीडब्ल्यू आउट कर बांग्लादेश को पहला झटका दे दिया। यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट है। भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं। सात साल के इंतजार के बाद अब आज से भारत में टेस्ट क्रिकेट के ‘गुलाबी’ होने की शुरुआत हुई।