Breaking News

मैच के दौरान नजरबंद किया रेफरी को, राष्ट्रपति के फोन पर छोड़ा

एक मैच के दौरान एक टीम के समर्थक रेफरी पर इतना भड़क गए कि पकड़ लिया। छोड़ने के लिए राष्ट्रपति को फोन करना पड़ा।

यहां बात हो रही है तुर्की में फुटबॉल लीग मैच की। यहां एक मैच के दौरान रेफरी के एक निर्णय से नाखुश तुर्की की एक फुटबॉल टीम के अधिकारियों व समर्थकों के बीच तनातनी बढ़ गई और इतना बढ़ गई कि रेफरी को लोगों ने पकड़ लिया। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने रेफरी समेत मैच अधिकारी को चार घंटे तक बंदी बनाए रखा।

दरअसल, ट्रैबजोंसपोर और गाजियनटेप्सोपोर के बीच मैच 2-2 से बराबरी पर चल रहा था। अंतिम क्षणों में ट्रैबजोंसपोरमैच टीम ने पेनाल्टी की मांग की लेकिन रेफरी कागाटे सहान ने इसे ठुकराकर अतिरिक्त समय का आदेश सुना दिया। इससे स्थानीय टीम के समर्थक भड़क गए। सहान और उनके तीन सहायकों को चार घंटे तक स्टेडियम से बाहर नहीं जाने दिया गया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार क्लब प्रमुख उस समय इस्तानबुल में थे उन्होंने अपने मैनेजरों को आदेश दिया कि जब तक मैं नहीं पहुंचता मैच रेफरी को जाने नहीं देना।

क्लब अधिकारियों ने रेफरी और तुर्की फुटबॉल फेडरेशन के कई प्रतिनिधियों को एक कमरे में बंद कर दिया। उन्हें देर रात को तब छोड़ा गया जब देश के राष्ट्रपति रिसेप टेयिप इर्डोगेन का उन्हें तुरंत छोड़ने का फोन नहीं आया।

डोगन न्यूज एजेंसी के अनुसार इर्डोगेन ने क्लब अधिकारियों से कहा कि तुर्की और विश्व के बीच इसे स्कैंडल मत बनाओ। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मैच अधिकारियों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में स्टेडियम से बाहर निकाला गया लेकिन गुस्साए समर्थकों ने बोतलें और पत्थरबाजी कर उनका रास्ता रोकने की कोशिश की। तुर्की फुटबॉल फेडरेशन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।