Breaking News
मेरठ

मेरठ में पढ़कर पुरातन छात्रों को जोडऩे की कोशिश;

मेरठ। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर से पढ़कर देश-विदेश में अपना नाम रोशन करने वाले पुरातन छात्रों को जोडऩे की कोशिश की जा रही है। इसके लिए पुरातन सेल तैयार किया जाएगा। इससे जुडऩे के बाद पुरातन छात्र वर्तमान छात्रों को अपने अनुभव से नई राह दिखाएंगे। विवि परिसर में अभी अलग-अलग विभागों के पास पुरातन छात्रों की सूची है। इसमें सभी पुरातन छात्र नहीं जुड़ पाए हैं। साथ ही विवि परिसर के सभी पुरातन छात्रों की सूची भी नहीं बन पाई है। नैक से मूल्यांकन में पुरातन छात्र एसोसिएशन को भी देखा जाता है।

कई अहम घोटाले की जांच की; सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ईडी में हुआ था स्थायीकरण;

सीसीएसयू मेरठ चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी पुरातन छात्रों को जोड़ने की योजना बनाई है। यह कोशिश कामयाब होती है तो नए छात्रों को पुरानों का अनुभव मिल सकेगा। नैक से मूल्यांकन में पुरातन छात्र एसोसिएशन को भी देखा जाता है।

पुरातन छात्रों पर ध्यान दिया

विवि में जो एसोसिएशन है वह पुरानी है। अब कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने पुरातन छात्रों पर ध्यान दिया है। उन्होंने बताया कि पुरातन छात्र किसी भी संस्थान की पहचान होते हैं। देश और विदेश में अलग सेवाओं में कार्यरत पुरातन छात्र वर्तमान में पढऩे वाले छात्रों का निश्चित तौर पर मार्गदर्शन कर सकते हैं। इसके लिए पुरातन सेल को सक्रिय किया जा रहा है। इसके लिए पुरातन छात्रों की प्रोफाइल और मेंबरशिप के लिए वेबसाइट पर फार्म डाल दिया गया है। पुरातन छात्रों की प्रोफाइल तैयार होने के बाद समय-समय पर उनसे छात्रों के साथ संवाद भी किया जाएगा। उनके अनुभव भी लिए जाएंगे।