Breaking News

मुस्लिम महिलाएं और मौलाना चलाएंगे सीएम योगी की जीत लिए अभियान

लखनऊ:योगी सरकार की उत्तर प्रदेश की सत्ता में दोबारा वापसी के लिए अब मुस्लिम समुदाय के लोग भी मोर्चा संभालने वाले हैं. आरएसएस से जुड़े मुस्लिम संगठन ने यह प्लानिंग की है. राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने दावा किया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी सरकार की वापकी के लिए मुस्लिम महिलाएं और मौलाना अभियान चलाएंगे. मंच की तरफ से इन अभियानों की रूपरेखा तैयार की जा रही है और इसे लेकर यूपी के इटावा और देवबंद में आरएसएस के इंद्रेश कुमार ने एक बैठक भी की है. आरएसएस से जुड़ा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच लगातार इन अभियानों को धार देने में जुटा है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच यूपी में कई कार्यक्रम मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में करने जा रहा है, जिनसे मुस्लिमों को बीजेपी के पक्ष में लामबंद किया जा सके. इन अभियानों की शुरूआत जनवरी माह में होगी, जिसमें आरएसएस के इंद्रेश कुमार समेत कई संघ के लोग मौजूद रहेंगे.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर राजा रईस ने बताया कि योगी सरकार में मुस्लिम सुकून से रहा है. सरकार की योजनाओं का लाभ मिलने में कोई धार्मिक भेदभाव नहीं हुआ. वहीं तीन तलाक से भी महिलाओं को निजात मिली. ऐसी तमाम योजनाएं हैं, जिनसे मुसलमान को काफी फायदा हुआ है. इन मुद्दों को लेकर मुस्लिम महिलाएं और मौलानाओं की एक टीम बनाई जा रही है. हर ज़िले में इसके लिए बैठक अयोजित की जाएगी. ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम महिलाएं और मौलानाओं को जोड़ने का काम किया जा रहा है. इटावा और देवबंद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से कार्यक्रम किए गए, जिसमें आरएसएस के इंद्रेश कुमार मौजूद रहे. अब यह कार्यक्रम यूपी में लगातार जारी रहेंगे. राजा बताते है कि मंच की कोशिश है कि राष्ट्रवादी मुस्लिमों को लामबंद किया जा रहा है.
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने तीन तलाक के दर्द से निजात पाने वाली महिलाओं को अपने अभियान में जोड़ने का काम किया है, जिससे यह मुस्लिम महिलाओं के बीच जाकर उनको अपने अभियान में भावनात्मक रूप से जोड़ें. वहीं मंच ने जनवरी में एक दर्जन बैठकें करने का निर्णय लिया है. इसके बाद 7 जनवरी से मंच की तरफ से पूरे प्रदेश में पद यात्राएं और बैठकें किए जाएंगे. बता दें कि अगले साल फरवरी से मार्च के बीच में ही विधानसभा चुनाव होंगे.