Breaking News

मीट की दुकानें बंद करने पर भड़के ओवैसी

मीट की दुकानें बंद करने के फैसले पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए हैं। ओवैसी ने एक महिला की ओर से ट्विटर पर किए गए ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए कड़ी टिप्पणी की है।

उन्होंने जवाब में लिखा कि अपनी निजी जिंदगी में कोई क्या कर रहा है, इससे किसी की आस्था को कैसे चोट पहुंच सकती है? इस आधार पर तो शुक्रवार को शराब की दुकानें भी बंद होनी चाहिए। गुरुग्राम में मंगलवार को मीट की दुकानें बंद करने की खबर को वीणा वेणुगोपाल नाम की महिला ने ट्वीट किया था।

बता दें कि गुरुग्राम शहर में सभी मीट की दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी। गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) ने गुरुवार को हुई सदन की बैठक में यह फैसला लिया गया। कुछ पार्षदों ने बैठक के दौरान धार्मिक भावनाओं का हवाला देते हुए यह मुद्दा उठाया और विचार-विमर्श के बाद प्रस्ताव पास कर दिया गया। नगर निगम अधिकारियों के अनुसार, शहर में 129 लाइसेंसी मीट की दुकानें हैं, जिनमें 150 से अधिक अवैध रूप से चल रही हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा नगर निगम, 2008 के प्रावधानों के अनुसार, राज्य भर में किसी भी नगर निगम के पास तत्काल प्रभाव से सप्ताह में एक दिन मीट की दुकानें बंद करने की शक्ति है।

लाइसेंस फीस और जुर्माने में वृद्धि

अधिकारियों के व्यापक निर्णय के बाद लाइसेंस फीस 5,000 से बढ़ाकर 10,000 तक करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। बैठक के दौरान नगर निगम द्वारा अवैध मीट की दुकानों पर लगाए जाने जुर्माने को 500 से बढ़ाकर 5,000 करने के प्रस्ताव को भी सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

 

ट्विटर के जरिए उठाए सवाल

नगर निगम के फैसले पर ओवैसी ने सवाल खड़े कर दिए हैं। इससे राजनीति गर्मा गई है। उनकी ओर से किए गए री-ट्वीट पर कई राजनीतिक हस्तियों ने ट्वीट और री-ट्वीट किए हैं।