Breaking News

माफिया अतीक अहमद की कई सम्पति होगी कुर्क ,ईडी का कसता जा रहा शिकंजा

प्रयागराज :अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसा है। अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस रिकॉर्ड में लंबित मामलों को आधार बनाते हुए ईडी ने कार्रवाई की है।

निदेशालय की प्रयागराज विंग ने गुरुवार को माफिया अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया। पुलिस रिकार्ड में अतीक के खिलाफ करीब 195 मामले लंबित हैं। इनको आधार बनाते हुए ईडी ने पूर्व सांसद पर शिकंजा कसा है। सूत्रों के अनुसार अतीक, उसके परिजनों व सगे-संबधियों के अलावा गुर्गों के नाम पर देश व विदेश में भी बड़े पैमाने पर अवैध चल-अचल संपत्ति है। इन सभी का पता लगाकर ईडी कुर्क करने की कार्रवाई करेगा।

इसके अलावा पुलिस ने जिन मामलों में अतीक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है, उनका ब्योरा मांगा जाएगा। साथ ही जिन मामलों में विवेचना चल रही है, उनकी केस डायरी को भी ईडी की ओर से मांगी जाएगी। सूत्र बताते हैं कि अतीक की चल-अचल संपत्तियों को कुर्क करने के बाद उसके खिलाफ क्रिमिनल ट्रायल चलाया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, ईडी के निशाने पर अभी और माफिया हैं। पूर्वांचल में माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए ईडी आगे और बाहुबलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। सूत्र बताते हैं कि कई बड़े नाम भी कार्रवाई की जद में जल्द आएंगे। ईडी का प्रयास ऐसे गिरोह की आर्थिंक स्थिति को पूरी तरह से तोड़ना है। मानना है कि आर्थिंक स्थिति चरमराने से गिरोह खुद ही खत्म हो जाएंगे।