Breaking News
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में होगी बोर्ड परीक्षा, जारी की तरीख, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली। महाराष्ट्र बोर्ड से एचएससी की परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड आफ सेकेंड्री एण्ड हायर सेकेंड्री एजुकेशन (एमएसबीएसएचएसई), पुणे द्वारा कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड आज, 9 फरवरी से डाउनलोड किए जा सकते हैं। महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार, 14 फरवरी 2022 से शुरू होने वाली एचएससी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए आधिकारिक वेबसाइट, पर स्कूल लाग-इन में आज से उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं 14 फरवरी से

हालांकि, स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड का हार्ड कापी को अपने सम्बन्धित स्कूल से प्राप्त करनी होगी। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र कक्षा 12 एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद एचएससी टैब क्लिक करना होगा। इसके बाद स्कूल लाग-इन में स्कूलों को प्रमुखों को स्कूल के लाग-इन विवरण भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद महाराष्ट्र एचएससी हाल टिकट 2022 और कालेज लिस्ट पर क्लिक करना होगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड आज से

फिर जेनेरेट एडमिशन कार्ड पर क्लिक करना होगा और इसके बाद नये पेज पर सीट नंबर के विवरण भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद स्टूडेंट्स के महाराष्ट्र एचएससी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड किए जा सकेंगे। छात्रों के लिए महाराष्ट्र एचएससी हाल टिकट उनके संबंधित स्कूलों और जूनियर कालेजों द्वारा प्रिंट किए जाएंगे।

दूसरे दलों के घोषणा पत्रों पर जाने क्या बोलीं बसपा अध्यक्ष मायावती

एक बार टिकट प्रिंट हो जाने के बाद, एडमिट कार्ड पर स्कूल या जूनियर कालेज के प्रधानाध्यापक या प्रिंसिपल द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे और फिर छात्रों को सौंप दिए जाएंगे। कालेजों और संस्थानों द्वारा हाल टिकट की प्रिंटिंग के लिए छात्रों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। यदि हाल टिकट में छात्रों द्वारा कोई विसंगति पाई जाती है, तो उन्हें तुरंत अपने संबंधित स्कूलों या जूनियर कालेजों को सूचित करना चाहिए ताकि इसे ठीक किया जा सके।