Breaking News
congress leader priyanka attak on yogi government
www.vicharsuchak.in

महापुरुषों की प्रतिमा खंडित होने पर भड़कीं प्रियंका, कहा- मूर्ति तोड़ने वाले कायरों की जीवन की यही उपलब्धि

  • उत्तरप्रदेश में आम्बेडकर और बापू की प्रतिमाओं को खंडित किया गया है
  • सहारनपुर में अम्बेडकर और जालौन में महात्मा गांधी की प्रतिमा को किया गया खंडित

लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तरप्रदेश में बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के बाद अब बापू की प्रतिमा खंडित किए जाने को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो लेकिन ऐसा करके लोग मानवता का एक अंश भी हिला डुला नहीं सकते हैं। 

प्रियंका ने कहा, ”कुछ दिनों पहले उप्र में बाबासाहेब अम्बेडकर जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधीजी की मूर्ति को तोड़ा गया। मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।”

इस मामले को लेकर किया टि्वट
जालौन शहर के स्टेशन रोड स्थित गांधी इंटर कालेज के गेट के ऊपर लगी बापू की प्रतिमा खंडित कर दी है। सुबह जब विद्यालय के चौकीदार ने देखा कि तीन ओर जालियों से घिरी प्रतिमा का सिर धड़ से अलग पड़ा है तो उसने प्रधानाचार्य को सूचना दी। प्रधानाचार्य ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी दी। कुछ ही देर में सूचना पाकर जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर के नेतृत्व में कांग्रेसी भी मौके पर पहुंचे गए और अराजकतत्वों पर आरोप लगाकर धरना देने लगे, तभी सपाइयों का भी कालेज पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। इसके बाद कांग्रेसी व सपाई पुलिस प्रशासन और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।