Breaking News
भ्रष्टाचार का इत्र
भ्रष्टाचार का इत्र

मोदी का अखिलेश पर तंज कहाः 2017 से पहले पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार का इत्र

कानपुर, संवाददाता। निराला नगर मैदान में प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा के पहले की सरकारों ने यूपी में अपराध का राज कायम किया लेकिन योगी जी आए तो उन्होंने यूपी में कानून का राज स्थापित किया जिससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। आप कानपुर वाले तो बिजनेस को कारोबार को अच्छे से समझते हैं, 2017 से पहले भ्रष्टाचार का इत्र इन्होंने यूपी में छिड़क रखा था वो फिर सबके सामने आ गया है। लेकिन वो क्रेडिट लेने नहीं आ रहे।  इज आफ डूइंड बिजनेस को बेहतर करने पर भी काम हो रहा है। मैं सोच रहा हूं बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं नोट उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है।

क्या नोटों के पहाड़ का भी लेंगे क्रेडिट: पीएम

नोटों का जो पहाड़ सबने देखा यही उनकी उपलब्धित है यही उनकी सच्चाई है। यूपी के लोग सब देख रहे हैं, इसलिए जनता विकास करने वालों के साथ है। इसी के साथ पीएम मोदी ने अपना संबोधन समाप्त किया। डबल इंजन की सरकार बड़े लक्ष्य तय करना और उसे पूरा करने पर काम करती है। लोगों को पहले नहीं लगता था कि यूपी में घंटों कटौती बंद होगी लेकिन हमने कर दिखाया। किसने सोचा था कि गंगाजी में गिरने वाला सिसामऊ जैसा विशाल नाला बंद हो सकता है, हमने कर दिखाया। गैस इंफ्रास्ट्रक्चर पर हुए काम से भी यूपी को लाभ हुआ है।

अकेले यूपी में लगभग 1 करोड़ 60 लाख गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं। बीते सालों में पेट्रोलियम नेटवर्क का विस्तार होने से ऐसा हो पाया है। अब कानपुर समेत यूपी के तमाम जिलों को ट्रकों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। पीएम ने कहा, दशकों तक हमारे देश में स्थिति रही कि एक हिस्से का विकास हुआ एक पीछे छूट गया लेकिन समान विकास से ही देश का विकास संभव है। इसलिए हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास पर काम करती है। शहर में रहने वाले गरीबों को भी पहले की सरकारों ने नजरअंदाज किया, लेकिन हमारी सरकार इनके लिए बहुत काम कर रही है। बीते साढ़े चार साल में यूपी सरकार ने शहरी गरीबों के लिए 17 लाख से ज्यादा घर स्वीकृत किए हैं।

 

मंडाविया का ट्वीटः दो और कोरोना वैक्सीन को मंजूरी

साढ़े नौ लाख बन भी चुके हैं बाकी पर काम चल रहा है। आज पहली बार हमारी सरकार ने रेहड़ी पटरी वालों की मदद की है। इन्हें डिजिटल खातों का लाभ मिले इसके लिए हमारी सरकार काम कर रही है। यूपी में स्वनिधि योजना के तहत 7 लाख से अधिक लोगों को सात लाख करोड़ से अधिक रुपये दिए जा चुके हैं। डब इंजन की सरकार यूपी की जरूरतों को सझते हुए दमदार काम कर रही है। पहले यूपी में पाइप से पानी नहीं पहुंचता था, अब हम घर-घर जल मिशन के तहत हर घर में साफ पानी पहुंचाने में जुटे हैं।

कानपुर मेट्रो के पहले चरण का आज लोकार्पण हुआ आगरा मेट्रो का भी काम चल रहा है। जिस स्पीड से यूपी में मेट्रो का काम हो रहा है वह अभूतपूर्व है। साल 2014 से पहले यूपी में कुल मेट्रो नौ किलोमीटर थी जो 2017 में हुई 18 किलोमीटर। आज कानपुर को मिला दें तो यूपी में 90 से ज्यादा किलोमीटर लंबी हो चुकी है मेट्रो की लंबाई। आज योगी सरकार ऐसे काम कर रही है तभी लोग कहते हैं कि फर्क साफ है। पहले देश के पांच शहरों में मेट्रो की सुविधा थी।