Breaking News
रेलवे

रेलवे में आवेदन करने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा भारतीय रेलवे में मिलेगी नौकरी !!!

नई दिल्ली – भारतीय रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका है. भारतीय रेलवे में ईस्ट कोस्ट रेलवे ने 756 पदों पर आप्रेंटिस के लिए भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन 10वीं पास अभ्यर्थी कर सकते हैं. अभ्यर्थियों के पास 10वीं पास के साथ आईटीआई का सर्टिफिकेट भी अनिवार्य रूप से होना चाहिए. बता दें कि फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन करने की लास्ट डेट 7 मार्च 2022 है. ऐसे में नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वो आधिकारिक वेबसाइट rrcbbs.org.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों का चयन बिना किसी परीक्षा के सीधे 10वीं अंकों के आधार पर किया जाएगा. अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. मेरिट, 10वीं और आईटीआई सर्टिफिकेट के आधार पर तैयार की जाएगी. खास बात यह है कि इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की उम्र 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं आवेदन शुल्क के रूप में अभ्यर्थियों को 100 रूपये का भुगतान करना होगा.

6 कानून, जिनके बारे में हर महिला को होनी चाहिए जानकारी !!

वेरिफिकेशन के लिए बुलाए जाएंगे 1.5 गुना अभ्यर्थी –मेरिट लिस्ट के आधार पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसमें बुलाए जाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या, खाली पदों की संख्या की 1.5 गुना होगी. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़कर लास्ट डेट के पहले आवेदन कर लें.