Breaking News

बौनी लड़की का 6 फीट का ब्वॉयफ्रेंड

कई बार कुदरत हमें ऐसी हालत में डाल देती है, जिसमें चाहकर इंसान या विज्ञान कुछ नहीं कर सकता. स्कॉटलैंड के पीबल्स की रहने वाली कोरी मैक्गुएरी के साथ भी कुदरत ने ऐसा ही मज़ाक किया और एक अजीबोगरीब बीमारी के चलते उनकी लंबाई सिर्फ 3 फीट रह गई.

28 साल की कोरी मैक्गुएरी की लंबाई भले ही कम है, लेकिन वे दुनिया भर में मशहूर होना चाहती हैं. इसके लिए अब उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म TikTok का सहारा लिया है. उनका एक ही मकसद है कि उनकी मौत से पहले लोग उन्हें उनके नाम से जानने लगें. कोरी की इस इच्छा को पूरा करने में उनके 20 साल के ब्वॉयफ्रेंड उनकी मदद करते हैं.

कोरी मैक्गुएरी खुद भले ही छोटी हैं लेकिन उनके ब्वॉयफ्रेंड जैमी टेलर की लंबाई 6 फीट है.20 साल के जैमी से उनकी मुलाकात 3 साल डेटिंग साइट पर हुई थी. वे एक-दूसरे के साथ रहते हुए प्यार में पड़ गए और एक-दूसर के सपोर्ट सिस्टम बने हुए हैं. जैमी की उम्र कोरी से 8 साल कम है लेकिन वे उनके काफी प्यार करते हैं. वे कोरी की हर ज़रूरत का ख्याल रखते हैं और उन्हें नहलाने-धुलाने से लेकर रोज़ाना दवाएं देने का ज़िम्मा भी उन्होंने ही उठा रखा है. उन्होंने एक-दूसरे से सगाई भी कर ली है, हालांकि उन्हें नहीं पता है कि कोरी की ज़िंदगी कितने और दिन बाकी बची है.

दरअसल कोरी मैक्गुएरी को एक डिसऑर्डर है, जिसकी वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी सीधी होने के बजाय घूमी हुई है. ये स्थिति उन्हें हर दिन तोड़ रही है. इके अलावा उन्हें एकोन्ड्रॉप्लेसिया नाम का डिसऑर्डर भी है, जिसकी वजह से उनके हाथ-पैर छोटे रह गए हैं और वे चल भी नहीं सकतीं. उनका सिर सामान्य आकार का है, लेकिन शरीर का बाकी हिस्सा औसत से काफी छोटा. डॉक्टर उनके ऑपरेशन से भी बच रहे हैं, क्योंकि इसमें 12-14 घंटे के एनेस्थीसिया की ज़रूरत होगी और उन्हें इससे कोरी की जान को खतरा महसूस होता है.