Breaking News

बेटियों के लिए पापा ने खिड़की पर उतार दिया ‘बर्फिस्तान’

: त्यौहार के मौके पर हर कोई चाहता है कि बच्चों को कुछ ऐसा दिया जाए, जिससे उनके चेहरे पर मासूम सी मुस्कान बिखर जाए. यूनाइटेड किंगडम के एश्टन में रहने वाले स्कॉट विलकॉक ने भी अपनी बेटियों को क्रिसमस पर ऐसा तोहफा दिया है कि बेटियां खुशी से झूम रही है. उन्होंने घर की खिड़की को सिर्फ उनकी की खुशी के लिए बर्फिस्तान बना डाला है. ये हुनर है स्कॉट के हाथों का, क्योंकि वे एक ग्रैफिटी आर्टिस्ट हैं और स्प्रे ऑन स्नो से उन्होंने घर की खिड़की को फेस्टिव थीम में सजा दिया है.

क्रिसमस से जुड़े हुए कैरेक्टर और नॉर्थ पोल के सुंदर बर्फ वाले सीन को स्कॉट ने अपने हाथों से घर की खिड़की पर उतार दिया है. उन्होंने मशहूर फिल्मों के सीन भी बच्चों की खुशी के खातिर जस के तस उतार दिए हैं.
34 वीं स्ट्रीट पर चमत्कार और स्नोमैन जैसी फिल्मों के दृश्य 34 साल के स्कॉट विलकॉक ने जितनी बारीकी से बनाए हैं, उसकी तारीफ किए बिना कोई भी नहीं रह पाएगा.

पहले स्कॉट एक मैकेनिक थे और उन्होंने कभी भी अपनी ग्रैफिटी आर्ट की कला को इतनी गंभीरता से नहीं लिया था. हालांकि कुछ वक्त पहले ही उन्होंने इस पर अपना हाथ आजमाना शुरू किया और उन्होंने इसे फुल टाइम काम बना लिया.
उनकी पिछली नौकरी के दौरान उनके बॉस ने जब उनसे अपने घर की खिड़की पेंट कराई तो उन्हें अपनी कला का एहसास हुआ और उन्होंने पिछले साल ही अपनी नौकरी छोड़ इसे अपना करियर बना लिया.
स्नो ग्रैफिटी उनकी कंपनी का नाम है और उन्हें पर्सनली स्नो ग्रैफिटी का काम ही ज्यादा पसंद है. इसके अलावा डिज़्नी कैरेक्टर्स और बर्फ भरी सड़कों की पेंटिंग बेहद खूबसूरती से करते हैं. उन्हें फेस्टिव सीन बनाना अच्छा लगता है.
स्कॉट कहते हैं कि लोगों को इस तरह की सीनरीज़ को विंडो पर देखना अच्छा लगता है. वे इंस्टाग्राम पर भी अपने वीडियो डालते हैं,