Breaking News

बार्सिलोना से लियोनेल मेसी का21 साल का रिश्ता खत्म

नई दिल्ली. बार्सिलोना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी का इस क्लब से साथ 21 पुराना रिश्ता खत्म हो गया है. 30 जून को मेसी का बार्सिलोना के साथ करार खत्म हो गया. इसके बाद क्लब और मेसी के बीच सैलरी पर नई डील नहीं हो सकी. अब मेसी किसी भी क्लब के साथ जुड़ने के लिए स्वतंत्र हैं.
मेसी का बार्सिलोना के साथ अनुबंध खत्म होने के बाद ऐसी खबरें थी कि वह अब अपने स्पेनिश क्लब के लिए आधी सैलरी पर खेलेंगे. पिछले महीने ही लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका कप पर कब्जा जमाया था.

बार्सिलोना क्लब ने अपने बयान में कहा कि दोनों पक्षों की कोशिशों और सहमति के बावजूद वित्तीय स्थिति के कारण नई डील नहीं हो सकी. इस वजह से दोनों का सुनहरा सफर खत्म हो गया. बता दें कि स्पेनिश क्लब बार्सिलोना भारी वित्तीय संकट से जूझ रही है. बार्सिलोना क्लब पर 1.18 बिलियन डॉलर (करीब 8000 करोड़ रुपये) कर्जा है.
मेसी सिर्फ 13 साल की उम्र में बार्सिलोना क्लब से जुड़े थे. चार साल कड़े प्रशिक्षण के बाद अर्जेंटीना के इस स्टार खिलाड़ी ने बार्सिलोना के सीनियर क्लब की तरफ से साल 2004 में खेलना शुरू किया था. मेसी ने आखिरी बार 2017 में बार्सिलोना के साथ 555 मिलियन यूरो (करीब 4910 करोड़ रुपए) का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. यह खेल इतिहास की सबसे बड़ी डील रही थी. उन्हें एक सीजन का 138 मिलियन यूरो (करीब 1220 करोड़ रुपए) मिलते थे.

लियोनल मेसी ने 17 साल में बार्सिलोना के साथ 35 खिताब जीते हैं. उन्होंने क्लब के लिए 778 मैचों में रिकॉर्ड 672 गोल दागे हैं.

मेसी के नाम स्पेनिश लीग में 520 मैच में 474 गोल हैं. साथ ही एक क्लब के साथ सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है.
मेसी सबसे ज्यादा छह बार बेलेन डि ओर जीतने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अर्जेंटीना की तरफ से सबसे ज्यादा 76 इंटरनेशनल गोल दागे हैं.