Breaking News
A shopkeeper poses for a picture as he counts rupees at his shop in Jammu May 16, 2012. REUTERS/Mukesh Gupta/Files

बसपा नेता का भतीजा नहीं दे पाया 50 लाख का हिसाब !!

कानपुर –   बसपा के वेस्ट यूपी के मुख्य सेक्टर प्रभारी शमसुद्दीन राईन का भतीजा अमीन राईन उसकी कार से बरामद 50 लाख रुपये की नकदी का ब्योरा 24 घंटे बाद भी नहीं दे पाया। चकेरी में नकदी की बरामदगी के बाद शनिवार देररात तक टीमों ने उससे पूछताछ की थी। अमीन यह दावा तो कर रहा है कि रकम उसकी है और कारोबार से कमाई गई है, लेकिन इससे जुड़ा कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सका है।

शनिवार रात चकेरी में पुलिस और स्टैटिक टीम ने उरई निवासी बसपा नेता शमसुद्दीन के भतीजे अमीन की कार से 50 लाख रुपये बरामद किए थे। थाने में पूछताछ के दौरान पुलिस और आयकर अफसरों ने अमीन से दस्तावेज मांगे, जिससे पता चल सके कि नकदी कहां से लाई गई और कहां ले जाई जा रही थी।
सोमवार को आयकर अफसर उससे दोबारा पूछताछ कर सकते हैं। शनिवार रात चकेरी में पुलिस और स्टैटिक टीम ने उरई निवासी बसपा नेता शमसुद्दीन के भतीजे अमीन की कार से 50 लाख रुपये बरामद किए थे। थाने में पूछताछ के दौरान पुलिस और आयकर अफसरों ने अमीन से दस्तावेज मांगे, जिससे पता चल सके कि नकदी कहां से लाई गई और कहां ले जाई जा रही थी। लेकिन, वह कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सका। आशंका है कि नकदी चुनाव में खर्च करने के लिए ले जाई जा रही थी। इसे ध्यान में रखते हुए भी टीमें जांच कर रही हैं। नकदी चकेरी थाने में रखी गई है।
टोल फ्री नंबर और ई-मेल पर दें जानकारी – आयकर महानिदेशालय (अन्वेषण) लखनऊ की ओर से आम जनता से अपील की गई है कि चुनाव के दौरान काले धन के इस्तेमाल को रोकने के लिए आयकर विभाग से हाथ मिलाएं। किसी को नकदी और अन्य मूल्यवान वस्तुओं आदि की जानकारी है तो वो बिना डर और संकोच किए सूचना दे। संबंधित व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी। विभाग के टोल फ्री नंबर 1800-180-7540, ईमेल आईडी nodalec.itax-up@nic.in या फैक्स नंबर 0522-2233306 पर सूचना दी जा सकती है।

नकदी बरामद होने के बाद तत्काल आयकर विभाग के अफसरों को जानकारी दे दी गई थी। आयकर के अफसर अपने स्तर से जांच कर रहे हैं। मामले में जो भी कार्रवाई की जाएगी, वह आयकर विभाग की तरफ से होगी।
                                                                                                                      प्रमोद कुमार, डीसीपी पूर्वी