Breaking News

बन गया मोदी का खास, एक मिशन पर शानदार काम कर यह शख्स

वाराणसी. विकास पांडेय बीजेपी की सोशल मीडिया टीम का हिस्सा हैं। यहां पार्टी के हुए एक वर्कशॉप के बाद उन्होंने बताया कि साल 2010 में नरेंद्र मोदी खुद उनसे मिलकर पूछे थे कि सोशल मीडिया में क्या क्रांति आ सकती है? इसके बाद उन्होंने मोदी के लिए फेसबुक और ट्विटर डाटा तैयार किया था।
विकास से मोदी ने क्या कहा था
2010 में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आइडियोलॉजी मजबूत करना है। भारत का हर नागरिक देश भक्त है। क्या सभी कॉमन प्लेटफार्म पर आ सकते हैं? सोशल साइट्स के जरिए लोगों तक ज्यादा से ज्यादा इंफॉर्मेशन कैसे पहुंचेगा, उसका कोई प्लान बन सकता है?
विकास ने दिए थे ये सुझाव
विकास ने नरेंद्र मोदी से कहा था, ‘आपके फॉलोअर बहुत हैं, लेकिन आप ट्विटर बहुत कम हैंडिल करते हैं। ट्विटर पर आपको फ्रिक्वेंट रहना होगा। इससे आप लोगों को सीधे मैसेज कर सकते हैं। आपके पोस्ट वायरल होंगे।’ उनके एडवाइस के बाद आज मोदी के अकाउंट पर दो करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं।
देश के कोने-कोने से जुड़े वॉलंटियर्स हैं ताकत
विकास ने बताया कि उनकी ताकत देश के कोने-कोने से जुड़े वॉलंटियर्स हैं। वे इन सभी नेटवर्क को एक्टिव रखने में रात-दिन मदद करते हैं। उनके बिना सूचनाओं को आगे बढ़ाना मुश्किल है। बीजेपी का आईटी सेक्टर और उनके एक्सपर्ट भी काफी मदद करते हैं।
शुरू किया यू ट्यूब पर ऑनलाइन चैनल
विकास ने बताया कि मोदी से मुलाकात के बाद 2010 में यू ट्यूब पर ऑनलाइन चैनल शुरू किया। इसमें वह मोदी की स्पीच से जुड़े छोटे-छोटे क्लिप अपलोड करते थे। उस समय ही इसमें एक महीने में एक करोड़ से ऊपर व्यू आने लगे थे।
मां हैं गोरखपुर की मेयर
– विकास की इंटर तक पढ़ाई गोरखपुर और आईईटी लखनऊ से किया है।
– उनकी मां गोरखपुर की मेयर डॉ. सत्या पांडेय हैं।
– विकास के फेसबुक पेज, ट्विटर, गूगल प्लस और इंस्टाग्राम एकाउंट से 1.5 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हैं। इसके वह खुद एडमिन हैं।
– उन्होंने 2008 में ऑर्कुट पर 5 लाख लोगों को एक मंच पर जोड़ा था।

यूपी इलेक्शन को लेकर कर रहे हैं तैयारी
विकास ने बताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में 15 से 20 प्रतिशत वोटर सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी से जुड़े। यही कोशिश यूपी इलेक्शन-2017 की तैयारियों को लेकर भी है। 4 जून को बीजेपी आईटी टीम ने काशी में एक वर्कशॉप भी किया था। इसमें सोशल मीडिया वॉलंटियर्स को टिप्स भी दिए गए थे।